Vistaar NEWS

IND vs ZIM: गिल-सुंदर ने किया कमाल, टीम इंडिया की एक और जीत, जिम्बाब्बे को हराकर टी20 सीरीज में बनाई बढ़त

India Vs Zimbabwe

भारतीय क्रिकेट टीम

India Vs Zimbabwe 3rd T20 Match: शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है. जहां उसका दमदार प्रदर्शन जारी है. पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने दूसरा मैच 100 और अब तीसरा मैच 23 रनों से जीत लिया.

भारतीय टीम और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला बुधवार (10 जुलाई) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 183 रनों का टारगेट सेट किया. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट गंवाकर 159 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें- Gautam Gambhir: कोहली-रोहित से कैसे बनेगी बात? हेड कोच बने गंभीर को सामने कई चुनौती, क्या बन पाएंगे टीम का बॉस

डियोन मायर्स ने खेली 65 रनों की नाबाद पारी

भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. दूसरे ओवर में ही टीम ने अपना पहला विकेट खो दिया. बल्लेबाजी में जिम्बाब्वे के लिए डियोन मायर्स ने 49 गेंदों पर सबसे ज्यादा नाबाद 65 रनों की पारी खेली. जबकि विकेटकीपर क्लाइव मडांडे ने 26 गेंदों पर 37 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका. जबकि भारतीय टीम के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने 3 और आवेश खान ने 2 विकेट झटके. एक विकेट खलील अहमद ने लिया.

कप्तान गिल ने खेली अर्धशकीय पारी

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए. मैच में शुभमन गिल के साथ यशस्वी जायसवाल ने ओपनिंग की. गिल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 49 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली. इस दौरान 3 छक्के और 7 चौके जमाए. जबकि यशस्वी ने 36 रन जड़े. इनके अलावा मिडिल ऑर्डर में ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली. पिछले मैच में शतक लगाने वाले अभिषेक शर्मा कोन नंबर-3 पर भेजा, जो 10 रन ही बना सके. खराब फील्डिंग के बीच जिम्बाब्वे के लिए कप्तान और स्पिनर सिकंदर रजा ने 2 विकेट लिए. ब्लेसिंग मुज़ारबानी को भी 2 सफलता मिली.

टीम इंडिया में हुए ये 4 बदलाव

इस मुकाबले के लिए कप्तान गिल ने अपनी प्लेइंग-11 में 4 बड़े बदलाव किए. साई सुदर्शन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल और मुकेश कुमार को बाहर किया. जबकि संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और खलील अहमद को एंट्री मिली. खलील ने पहला मैच भी खेला था. जबकि संजू, यशस्वी और शिवम इसी मुकाबले से टीम के साथ जुड़े हैं.

दूसरी ओर जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने अपनी प्लेइंग-11 में 2 बदलाव किए. उन्होंने इनोसेंट काइया और ल्यूक जोंगवे को बाहर किया. काइया चोटिल हैं. इन दोनों की जगह तदीवानाशे मारुमनी और रिचर्ड नगारवा को जगह मिली.

Exit mobile version