Vistaar NEWS

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया पस्त, 46 रनों पर हुई ढेर, 5 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला

New Zealand

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है. मैच का पहला दिन बारिश में धुलने का बाद आज 17 अक्तूबर को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने इस मैच में साधारण बल्लेबाजी दिखाई. 46 रन के शर्मनाक स्कोर पर भारत के 10 विकेट गवा दिए. भारत के 5 बल्लेबाज तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. भारत के लिए सबसे ज्यादा 20 रनों की पारी ऋषभ पंत ने खेली.

टॉप ऑर्डर ने टेके घुटने

भारत के 5 बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रविन्द्र जडेजा और अश्विन अपना खाता भी नहीं खाल पाए. पंत और जयसवाल वो खिलाड़ी हैं जो डबल डिजिट में अपना स्कोर लेकर गए. सिराज (4), कुलदीप(2), बुमराह (1) और रोहित ने 2 रन बनाए.

गेंदबाजी में दिखाया दम

न्यूजीलैंड की ओर से विलियम ओ’रूर्के और मैट हेनरी ने शानदार गेंदबाजी की. ओ’रूर्के ने 4 मैट हेनरी ने 5 विकेट निकाले.  वहीं टिम साउथी ने एक विकेट निकाला. ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा उठाते हुए न्यूजीलैंड की गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजी को पूरी तरह से झका दिया और किसी बल्लेबाज को रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में बारिश थमी, फिर शुरु हुआ खेल, भारत की खराब शुरुआत

तीसरा सबसे कम स्कोर

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये भारतीय टीम का आब तक का तीसरा सबसे कम स्कोर है. इसके साथ ही ये भारत में टीम का अब तक का सबसे कम स्कोर है. भारतीय टीम का एक पारी में सबसे कम 36 रन का रिकॉर्ड है. ये साल 2020 के एडिलेड टेस्ट में बना था.

Exit mobile version