Vistaar NEWS

India in Olympics: कुश्ती में आज एक और मेडल की उम्मीद, देखें आज भारत का पूरा शेड्यूल

India in Olympics

India in Olympics

India in Olympics: पेरिस ओलंपिक 2024 का समापन नज़दीक आ रहा है और भारत के लिए भी यह अभियान महत्वपूर्ण मोड़ पर है. आज भारतीय खिलाड़ी दो अलग-अलग खेलों में अपनी किस्मत आजमाएंगे. एक तरफ जहां कुश्ती में रीतिका हुड्डा पदक की उम्मीद लेकर मैट पर उतरेंगी. वहीं दूसरी तरफ गोल्फ में भारतीय खिलाड़ी अंतिम दौर में खेलेंगे. भारत ने पेरिस ओलंपिक में अब तक 6 मेडल जीते हैं, जिसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

भारतीय कुश्ती दल ने इस ओलंपिक में अब तक एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है. अमन सेहरावत ने पुरुषों की 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. रीतिका हुड्डा आज इस सिलसिले को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगी. वह महिलाओं की 76 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगी. रीतिका के सामने कड़ी चुनौती होगी, लेकिन उनके हौसले बुलंद हैं और वह पदक जीतने की पूरी कोशिश करेंगी. भारतीय गोल्फरों ने इस ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया है और आज उनके पास पदक जीतने का आखिरी मौका है. महिलाओं के व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले का अंतिम दौर खेला जाएगा.

पेरिस ओलंपिक में आज भारत का शेड्यूल

गोल्फ

वुमंस इंडिविजुअल स्ट्रोक प्ले राउंड 4 – अदित अशोक और दीक्षा डागर : दोपहर 12.30 बजे

कुश्ती

वुमंस फ्रीस्टाइल 76 किलो (प्री क्वार्टर फाइनल) – रीतिका हुड्डा : दोपहर 2.30 बजे

यह भी पढ़ें- 11 साल की उम्र में छूटा मां-बांप का साथ, दादा ने दी हिम्मत, ओलंपिक में कांस्य जीतने वाले अमन का ऐसा रहा सफर

Exit mobile version