Vistaar NEWS

IND vs BAN: आज दिल्ली में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

Indian Cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी. यह मैच आज शाम 7 बाजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ग्वालियर में खेले गए पहले मैच को जीत कर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम की दिल्ली में कोशिश होगी की इस मैच को जीत कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली जाए. वहीं बांग्लादेश की टीम की इस मैच को जीत कर 1-1 की बराबरी करने की कोशिश होगी.

ग्वालियर में शानदार प्रदर्शन

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने 128 रनों का लक्ष्य 12 ओवर में ही चेज कर लिया था. भारतीय बल्लेबाजों ने ग्वालियर में धमाकेदार प्रदर्शन किया, खासकर हार्दिक पंड्या, जिन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर थी, जिससे यह साफ हो गया कि वे बांग्लादेशी गेंदबाजी के सामने कितने मजबूत हैं. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लिए और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव

ग्वालियर टी20 में टीम का हिस्सा रहे नीतीश रेड्डी और मयंक यादव को दूसरे टी20 में आराम दिया जा सकता है. दोनों की जगह तिलक वर्मा और हर्षित राणा को टीम में लाया जा सकता है. पहले टी20 मैच में मयंक और नीतीश दोनों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया था, पर टीम मैनेजमैंट दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग 11: संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती

बांग्लादेश की संभाव‍ित प्लेइंग 11: तंजीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोर‍िफुल इस्लाम,  मुस्तफिजुर रहमान

हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक भारत का दबदबा रहा है. दोनों टीमों के बीच आब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं. भारत ने 15 में से 14 मैच जीते हैं और बांग्लादेश ने केवल एक ही मैच में जीत हासिल की है. जिस एक मैच को बांग्लादेश ने जीता है वो भी दिल्ली में खेला गया था. 2019 में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने भारत पर 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: INDW vs PAKW: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, दर्ज की पहली जीत

Exit mobile version