Vistaar NEWS

Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक से ब्रॉन्ज लेकर भारत लौटी हॉकी टीम, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Indian Hockey Team

भारतीय हॉकी टीम

Indian Hockey Team: फ्रांस में आयोजित पेरिस ओलंपिक में भारत की हॉकी टीम ने इतिहास कायम किया है. भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता है. इसके पहले, टोक्यो ओलंपिक में भी टीम ने कांस्य पदक जीता था. वहीं अब मेडल जीतने के बाद भारतीय टीम आज स्वदेश लौट आई है. जिसके बाद पूरी हॉकी टीम का देश में जोरदार स्वागत किया गया. 10 अगस्त को सुबह जब भारतीय हॉकी टीम दिल्ली हवाई अड्डे पंहुची तो वहां बड़ी संख्या में फैंस ने टीम का जोरदार स्वागत किया. लोग पहले ही एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़ों के साथ हॉकी टीम का इंतजार कर रहे थे.

इस दौरान हॉकी टीम भी काफी खुश नजर आ रही थी. जैसे ही टीम हवाईअड्डे के लॉन्ज से बाहर निकली तो खिलाड़ी भी ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकने से खुद को रोक नहीं पाए और जमकर डांस किया.

एयर इंड‍िया की फ्लाइट में हुआ स्वागत

बता दें कि ब्रॉन्ज़ मैडल जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम एयर इंडिया की फ्लाइट से वापस आई. इस दौरान फ्लाइट में यात्रा कर रहे यात्रियों को क्रू सदस्यों द्वार हॉकी टीम की उपलब्धियों के बारे में भी बताया गया. बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल बाद लगातार दो मेडल जीते हैं. इससे पूर्व इससे पहले 1960 से 1972 तक भारत ने हॉकी में लगातार 4 मेडल जीते थे.

यह भी पढ़ें- 11 साल की उम्र में छूटा मां-बांप का साथ, दादा ने दी हिम्मत, ओलंपिक में कांस्य जीतने वाले अमन का ऐसा रहा सफर

हम पूरी तरह मेंटली तैयार थे- गुरजंत सिंह

स्वदेश लौटने के बाद भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी एयरपोर्ट से ध्यानचंद्र स्टेडियम के लिए रवाना हुए, इस दौरान खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने कहा, “ग्रेट ब्रिटेन के ख‍िलाफ मैच में हम पूरी तरह मेंटली तैयार थे, क्योंकि वो मैच हमें हर हालत में जीतना ही था”. उन्होंने कहा कि ब्रॉन्ज जीतने की खुशी है, लेकिन अगर मेडल का रंग बदलते तो और अच्छा लगता.

यह भी पढ़ें- India in Olympics: ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैट पर उतरेंगे युवा अमन सहरावत, देखें आज भारत का पूरा शेड्यूल

Exit mobile version