Vistaar NEWS

INDW vs PAKW: भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 105 रनों पर रोका, अरुंधती ने झटके 3 विकेट

INDW vs PAKW

स्मृति मंधाना और श्रेयंका पाटिल

INDW vs PAKW: वुमेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप ए के मैच में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने है. यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने इस मेच में टोस जीत कर बल्लेबाजी को फैसला किया था. पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान 105 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा निदा डार ने 28 रन बनाए.  भारत को इस मैच को जीतने के लिए 106 रन बनाने है.

भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट अरुंधति रेड्डी ने झटके और श्रेयंका पाटिल ने 2 विकेट अपने नाम किए. दीप्ति शर्मा, रेणुका ठाकुर सिंह और आशा सोभना तीनों ने एक-एक विकेट निकाले. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया और लगातार विकेट निकालने से पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया.

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 15 वूमेन्स टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 12 में जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला वूमेन्स एशिया कप 2024 में खेला गया था, जिसमें भारत ने सात विकेट से जीत हासिल की थी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, सजना सजीवन, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह.

पाकिस्तान: मुनीबा अली (विकेटकीपर), गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, निदा डार, आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, फातिमा सना (कप्तान), तुबा हसन, नशरा संधू, सैयदा अरूब शाह, सादिया इकबाल.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, डेब्यू कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग-11

Exit mobile version