Vistaar NEWS

IPL 2024 Final: KKR या SRH किसके सिर सजेगा खिताबी ताज? पूर्व खिलाडियों ने इस टीम को बताया असली हकदार

IPL 2024 Final Match

कोलकता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2024 Final SRH vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार, (26 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी. फाइनल मुकाबले से पहले लोग विजेता टीम को लेकर अपना-अपना अनुमान लगा रहे हैं. इस बीच दो दिग्गज क्रिकेटरों, मैथ्यू हेडन और केविन पीटरसन ने भी अगले आईपीएल विजेता को लेकर अपनी राय दी.

मैथ्यू हेडन और केविन पीटरसन का मानना है कि केकेआर रविवार को होने वाले आईपीएल के खिताबी मुकाबले में बेहतर स्थिति में है. इन दोनों दिग्गजों ने इसके लिए कोलकता नाइट राइडर्स की बेहतरीन स्पिन आक्रमण और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छे रिकॉर्ड को वजह बताया है. केकेआर ने लीग मैचों में हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की है. ऐसे में इन दोनों पूर्वों क्रिकेटरों का मानना है कि इससे रविवार को फाइनल में उसका पलड़ा भारी होगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: SRH के गेंदबाजों ने पलटी बाजी, RR को 36 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची हैदराबाद

“KKR जीतेगी, मुझे पूरा भरोसा”

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए मैथ्यू हेडन ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इस मुकाबले में केकेआर को जीत मिलेगी. क्योंकि उसे कुछ दिन का आराम मिल गया है. विपक्षी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूती और कमजोरी को अच्छे से जानने से उसे फायदा होने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद को हराया है और वर्तमान समय में टीम अच्छी लय में है.

मुझे यह भी लगता है कि सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी लाल मिट्टी पर कुछ अलग कर सकती है. हेडन ने कहा कि भाग्य हमेशा खिलाड़ियों की जीवन में थोड़ी भूमिका निभाता है, इस पर कोई सवाल नहीं. लेकिन, यह भी जरूरी है कि आप मैच के दिन अपनी टीम के लिए बेस्ट योगदान दें.

पीटरसन को पसंद नहीं आई SRH की हार

वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी यहीं भविष्यवाणी की है कि आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में केकेआर की जीत होगी. उन्होंने आगे कहा कि अहमदाबाद में जिस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद हारी, वह तरीका मुझे बिलकुल पसंद नहीं आया.मुझे लगता है कि फाइनल मैच में हैदराबाद बैकफुट पर होगी. इसका वजह बताता हुए उन्होंने कहा कि कोलकाता के खिलाफ जिस तरह से पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड को गेंद दी और श्रेयस अय्यर ने बस धमाल कर दिया. इससे केकेआर का फाइनल से पहले मनोबल बढ़ेगा ही क्योंकि उन्होंने दो दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था.

Exit mobile version