Vistaar NEWS

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत को बड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हुए श्रीशंकर

Paris Olympics 2024

रजत पदक विजेता श्रीशंकर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है. शीर्ष एथलीट मुरली श्रीशंकर ने गुरुवार 18 अप्रैल को चोट के कारण खुद को आगामी टूर्नामेंट से बाहर कर लिया है. लॉन्ग जम्पर ने ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट का खुलासा किया और अपने फैसले की पुष्टि की. श्रीशंकर ने 26 जुलाई से शुरू होने वाले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों से पीछे हट गए हैं.

मूल रूप से केरल के रहने वाले 25 वर्षीय एथलीट ने जुलाई 2023 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल किया था. ​​वह हाल ही में हांग्जो में 2022 एशियाई खेलों में दूसरे स्थान पर रहे, जिससे ओलंपिक खेलों में भारत की पदक की उम्मीदें बढ़ गईं थी, लेकिन घुटने की दुर्भाग्यपूर्ण चोट के कारण वह आगामी पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- MI Vs PBKS, IPL 2024: पंजाब किंग्स पर कहर बनकर टूटे सूर्यकुमार यादव, जड़ा तूफानी अर्धशतक

“पेरिस ओलंपिक का सपना खत्म”

श्रीशंकर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, दुर्भाग्य से, यह एक बुरे सपने जैसा लगता है, लेकिन यही वास्तविकता है, मेरा पेरिस ओलंपिक का सपना खत्म हो गया है. मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान मेरे घुटने में चोट लग गई, और बाद में सभी जांच और परामर्शों के बाद, यह निर्णय लिया गया कि मुझे सर्जरी की आवश्यकता होगी, जिससे मैं उस एक चीज से वंचित हो गया जिसका मैंने इतने सालों से लगातार पीछा किया है.

बता दें कि मुरली श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों में लंबी कूद स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले भारत के एकमात्र एथलीट हैं. उनका चोट से बाहर होना ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के लिए भारतीय दल के लिए एक बड़ा झटका है.

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी को शंघाई/सुझोउ और दोहा में क्रमश: 27 अप्रैल और 10 मई को लगातार दो डायमंड लीग प्रतियोगिता के साथ अपने सीजन की शुरुआत करनी थी. लेकिन, मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान उन्हें चोट लगी और उनका ओलिंपिक्स में हिस्सा लेने का सपना टूट गया.

Exit mobile version