Vistaar NEWS

पेरिस ओलंपिक के बीच बुरी खबर, भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर की कार का एक्सिडेंट, मां अस्पताल में भर्ती

गोल्फर दीक्षा डागर

गोल्फर दीक्षा डागर

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक 2024 के बीच एक बुरी खबर आई है. दरअसल, भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर की कार का पेरिस में एक्सिडेंट हो गया है. घटना 30 जुलाई की बताई जा रही है. राहत की बात ये है कि इस कार हादसे में डागर सुरक्षित है. दीक्षा 7 अगस्त को गोल्फ प्रतियोगिता में शामिल हो सकती हैं.

बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को सड़क दुर्घटना के दौरान दीक्षा अपने माता-पिता और भाई के साथ कार में सफर कर रही थी. हादसे में दीक्षा और उनके पिता को तो चोटें नहीं आईं, हालांकि, उनकी मां को पीठ में चोट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. दुर्घटना के दौरान दीक्षा के भाई को मामूली खरोंचें आईं.

ओलंपिक और डेफलिम्पिक्स दोनों का हिस्सा रही हैं दीक्षा

दिलचस्प बात यह है कि दक्षिण अफ़्रीकी गोल्फ़र पाउला रेटो के नाम वापस लेने के बाद दीक्षा को टोक्यो 2020 में अंतिम समय में प्रवेश मिला था. टोक्यो ओलंपिक में दीक्षा ने T-50 में जगह बनाई और अब उनका ध्यान पेरिस में अच्छा प्रदर्शन करने पर है. दीक्षा एकमात्र ऐसी गोल्फ़र हैं जो ओलंपिक और डेफलिम्पिक्स दोनों का हिस्सा रही हैं. उन्होंने 2017 में रजत और 2022 में डेफ़लिम्पिक्स में स्वर्ण पदक जीता.

यह भी पढ़ें: Paris Olympic में भारत को तीसरा मेडल, Swapnil Kusale ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जीता ब्रॉन्ज

दीक्षा की कार का दूसरी कार से टक्कर

बताया जा रहा है कि दीक्षा डागर की कार रेड लाइट पर रुकी हुई थी. बगल में एक एंबुलेंस भी खड़ी थी. तभी सिगनल लाइट जली. दूसरी कार जो एंबुलेंस के दूसरी तरफ थी, दीक्षा के ड्राइवर को दिखाई नहीं दी और उसने साइड से टक्कर मार दी. इस बीच भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष ब्रिजिंदर सिंह ने कहा, “हमने दुर्घटना के बाद दीक्षा के पिता कर्नल डागर से बात की और पुष्टि करना चाहेंगे कि परिवार सुरक्षित है.”

उन्होंने कहा कि दीक्षा की मां को टक्कर के कारण रीढ़ की हड्डी में खिंचाव हुआ है और वह चिकित्सकीय देखरेख में हैं और उनका भाई भी सुरक्षित और स्वस्थ है. भारतीय गोल्फ संघ की ओर से मैं दोहराना चाहूंगा कि हम परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं और इस स्थिति में हर संभव सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे. मुझे खुशी है कि दीक्षा जैसी प्रतिभा तय कार्यक्रम के अनुसार दूसरी बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेगी. आईजीयू और गोल्फिंग बिरादरी और प्रशंसकों की ओर से मैं उन्हें एक यादगार प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देता हूं,

Exit mobile version