Vistaar NEWS

Team India Meets PM Modi: जीत के बाद पिच की मिट्टी क्यों खाई? PM मोदी ने किया सवाल, जानिए रोहित शर्मा ने क्या कहा

Rohit Sharma With PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा

Team India Meets PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री आवास पर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की विजेता रोहित ब्रिगेड से मुलाकात की. इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी खिलाड़ियों के साथ हंसी-ठिठोली करते नजर आए. 29 जून को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद टीम इंडिया बेरिल तूफान के कारण बारबाडोस में फंसी हुई थी. उन्हें स्पेशल फ्लाइट के जरिए गुरुवार को भारत लाया गया है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात की पूरी वीडियो आज सामने आई है. जिसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से जुडे एक पल का जीक्र करते हुए उन्होंने सवाल उनसे सवाल पूछा.

ये भी पढ़ें- Team India: विराट-रोहित के बाद अब युवाओं पर दारोमदार, जिम्बाब्वे दौरे पर नए रंग में नजर आएगी टीम इंडिया

पीएम मोदी ने रोहित शर्मा से पूछा सवाल

टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा द्वारा टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीक के खिलाफ मिली जीत के बाद ग्राउंड की मिट्टी उठाकर खाने पर पीएम मोदी ने पूछा कि रोहित ने ऐसा क्यों किया. इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा, जहां पर हमें वो विक्ट्री मिली…उसका जो एक पल था उसे मझे हमेशा याद रखना था…  और वो चखना था बस… रोहित शर्मा ने आगे कहा, क्योंकि उस पिच पर खेलकर, हम उस पिच पर जीते… सब लोग ने इस वक्त के लिए काफी लंबा इंतजार किया और काफी मेहनत की. कई बार हम विश्व कप जीतने के बहुत करीब तक पहुंचे, हालांकि जीत नहीं पाएं. लेकिन इस बार सबलोग की वजह से वर्ल्ड की ट्राफी हासिल कर सके.  जिसके बाद वो एक ऐसा मोमेंट था कि मेरे से ऐसा हो गया.

दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया

भारतीय टीम शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता था.

Exit mobile version