Vistaar NEWS

PM Modi ने ओलंपिक के पदक विजेताओं से की मुलाकात, श्रीजेश ने भेंट की जर्सी, मनु ने दी पिस्टल

PM Modi

पदक विजेताओं के साथ पीएम मोदी

PM Modi: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के पदक विजेता खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुलाकात की. पीएम मोदी ने अपने आवास पर इन खिलाड़ियों से मुलाकात की.

एथलीटों से संवाद

पेरिस ओलंपिक में भारत की ओर से कुल 117 एथलीटों ने भाग लिया था. इनमें से कई एथलीटों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने इन एथलीटों के साथ मुलाकात की और उनके अनुभवों और संघर्षों के बारे में जानकारी ली.

श्रीजेश ने पीएम मोदी को अपनी जर्सी भेंट की

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया और स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इस विशेष मौके पर पीएम मोदी को अपनी जर्सी भेंट की. इसके अलावा, भारतीय शूटर मनु भाकर ने भी अपने ब्रॉन्ज मेडल जीतने की खुशी को साझा करते हुए पीएम मोदी को अपनी पिस्टल भेंट की.

अन्य एथलीटों की उपलब्धियां

पेरिस ओलंपिक में कई अन्य एथलीटों ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जिनमें लक्ष्य सेन, सरबजोत सिंह और अन्य शामिल हैं. पीएम मोदी ने इन एथलीटों से बात की और उनके प्रयासों की सराहना की. हालांकि, जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा इस समारोह का हिस्सा नहीं बन सके. नीरज चोपड़ा इस समय जर्मनी में अपनी सर्जरी के लिए गए हुए हैं.

पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन

ओलंपिक 2024 में भारत ने 6 मेडल जीते, जिसमें एक सिल्वर और पांच मेडल ब्रॉन्ज हैं. भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2-1 से हराकर भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया. मनु भाकर और सरबजोत स‍िंह 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज, मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल और स्वप्निल कुसाले ने मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ब्रॉन्ज मेडल जीते. नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में रजत पदक जीता. अमन सहरावत ने फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 KG कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता.

यह भी पढ़ें- Independence Day: PM मोदी के भाषण के दौरान पिछली पंक्ति में क्यों बैठे थे राहुल गांधी? सरकार ने बताई ये वजह

Exit mobile version