Vistaar NEWS

IND vs NZ: बेंगलुरु में सरफराज ने जड़ा करियर का पहला शतक, भारत की कराई वापसी

BCCI

सरफराज खान

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट में सरफराज खान ने शतक लगा दिया है. ये शतक सरफराज के टेस्ट करियर का पहला शतक है. बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में शुन्य पर आउट होने वाले सरफराज ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की है.  सरफराज ने 110 गेंदों में 13 चौके और 3 छक्कों के साथ अपना शतक पूरा किया.

इससे पहले सरफराज खान ने ईरानी कप में भी रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक लगाया था. इसी प्रदर्शन के दम पर सरफराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में जगह दी गई थी. शुभमन गिल गले की चोट के कारण बैंगलुरू टेस्ट में नहीं खेल पाए तो सरफराज को प्लेइंग-11 में मौका मिला. सरफराज ने इस मौके को खूब भुनाया.

इसी साल किया था डेब्यू

सरफराज ने इस साल कि शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 7 पारियों में 56 की औसत से 300 से ज्यादा रन बनाए हैं. अब तक सरफराज ने 1 शतक के साथ 3 अर्धशतक भी जमाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज में सरफराज ने 5 पारियों में 50 की औसत से 200 रन बनाए थे.

विराट के साथ बनाई बड़ी पार्टनरशिप

तीसरे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी में रोहित-जयसवाल दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद सरफराज और विराट ने बड़ी पार्टनरशिप बनाई. दोनों के बीच 136 रनों की साझेदारी हुई. शुरु में जब कोहली मुश्किलों का सामना कर रहे थे तब सरफराज ने उनका साथ दिया. कोहली को इससे समय मिला और 70 रनों की किफ़ायती पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में विराट-सरफराज की पार्टनरशिप से भारत की वापसी, न्यूजीलैंड को अभी भी 125 रनों की बढ़त

फर्स्ट क्लास करियर रहा है शानदार

सरफराज खान ने अब तक खेले 51 फर्स्ट क्लास मैचों की 76 पारियों में 69 के एवरेज से बल्लेबाजी करते हुए 4422 रन बनाए हैं. एवरेज को देखते हुए सरफराज को मॉडर्न क्रिकेट का डॉन ब्रैडमन कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज ने 15 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं.

Exit mobile version