Vistaar NEWS

कानपुर टेस्ट से पहले Shakib Al Hasan का बड़ा ऐलान, टेस्ट क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट

Shakib Al Hasan

शाकिब अल हसन

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. यह खबर बांग्लादेशी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा झटका है, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि वह भारत के खिलाफ आगामी कानपुर टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. शाकिब ने यह घोषणा की है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 

भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच में शाकिब की भागीदारी की पुष्टि करते हुए उन्होंने अपने बयान में यह साफ कर दिया है कि वह भारत के खिलाफ आखिरी बार टेस्ट मैच खेल सकते हैं. 

चेन्नई टेस्ट में खराब प्रदर्शन 

हाल ही में हुए चेन्नई टेस्ट में शाकिब अल हसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. वे न तो वह गेंद से कमाल दिखा पाए और न ही बल्ले से कोई बड़ा योगदान दे सके. पहली पारी में उन्होंने मात्र 32 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 25 रन ही बना सके. इसके अलावा, वह एक भी विकेट लेने में असफल रहे. उनके इस प्रदर्शन के बाद उनकी फिटनेस को लेकर कई सवाल उठे. बांग्लादेश के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल ने भी शाकिब को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के फैसले पर सवाल खड़े किए थे. 

कोच चंडिका हथुरुसिंघे का बयान

बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब अल हसन की स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि फिलहाल शाकिब की फिटनेस को लेकर कोई गंभीर शंका नहीं है. कोच ने फिजियो या मेडिकल टीम से अभी कोई विशेष जानकारी नहीं ली है, लेकिन उन्होंने कहा कि शाकिब चयन के लिए उपलब्ध हैं. हालांकि, कोच हथुरुसिंघे ने यह भी माना कि शाकिब को अपने खेल में सुधार करने की आवश्यकता है. 

शाकिब का टेस्ट क्रिकेट में योगदान

शाकिब अल हसन बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी और सफलतम खिलाड़ियों में से एक हैं. वह बांग्लादेश के लिए कई मैचों में मैच विजेता साबित हुए हैं और टीम की कप्तानी भी की है. शाकिब का टेस्ट क्रिकेट में योगदान अविस्मरणीय है. वे न सिर्फ एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, बल्कि टीम की रीढ़ भी माने जाते हैं. शाकिब ने अब तक खेले 70 टेस्ट मैचों में 4600 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 31 अर्धशतक शामिल है. गेंद से शाकिब ने कुल 242 विकेट झटके हैं और 19 बार 5 विकेट हॉल बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: चुनाव के बीच Vinesh Phogat की बढ़ी मुश्किलें, NADA ने जारी किया नोटिस, जानिए पूरा मामला

Exit mobile version