Vistaar NEWS

T20 World Cup 2024: आज आयरलैंड से भिड़ेगा भारत, जानें कैसा है न्यूयॉर्क का मौसम, देखें पॉसिबल प्लेइंग 11

T20 World Cup 2024 INDvsIRE Virat Kohli Rohit Sharma

आज आयरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगा भारत

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ आज से भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2024 कैंपैन का आगाज होगा. मजबूत भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में आयरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी. पॉल स्टर्लिंग की कप्तानी वाली आयरिश टीम भारतीय टीम को कड़ी चुनौती देने की कोशिश करेगी.

भारत का पलड़ा भारी क्यों?

T20 इंटरनेशनल में भारत का आयरलैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक हुए सभी मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की है. भारतीय टीम में अनुभवी दिग्गजों और विस्फोटक युवा खिलाड़ियों का शानदार संतुलन है. भारत का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें घातक तेज गेंदबाजों की जोड़ी और एक चतुर स्पिनर शामिल है, आयरिश बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं.

आयरलैंड की उम्मीदें

आयरलैंड मजबूत भारतीय टीम को परेशान करने की कोशिश करेगी. उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ’ब्रायन जैसे कुछ बड़े हिटर शामिल हैं जो गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं. हालांकि आयरलैंड के लिए भारतीय टीम को हराना एक बड़ी चुनौती होगी.

ये भी पढ़ें: Kedar Jadhav Retirement: केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

आज के मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

रोहित शर्मा को विराट कोहली को पीछे छोड़कर T20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के लिए सिर्फ 32 रनों की दरकार है. जसप्रीत बुमराह एक खास उपलब्धि के करीब हैं. बुमराह 7 विकेट लेते ही टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बना देंगे.

युजवेंद्र चहल एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने की ओर अग्रसर हैं. अगर वह 3 विकेट ले लेते हैं तो वह T20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे, वर्तमान में यह रिकॉर्ड दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह के नाम है.

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पूरे मैच के दौरान आसमान साफ रहने और धूप निकलने का अनुमान है. तापमान करीब 30°C रहने की संभावना है. देर शाम को हल्के बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है. मैच के दौरान छिटपुट बारिश या आंधी की भी संभावना है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

आयरलैंड
एंडी बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोरकन टकर (विकेट कीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, ​​बेन व्हाइट

Exit mobile version