Vistaar NEWS

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में नए चेहरे को मौका नहीं देगी BCCI? कोहली, पंत और पांड्या को लेकर बड़ा खुलासा

T20 World Cup 2024

भारतीय क्रिकेट टीम

T20 World Cup 2024: आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर लगभग सभी क्रिकेट बोर्ड अपनी तैयारी कर चुके हैं. टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने टीम घोषित करने की अंतिम तारीख 1 मई रखी है. इस तारीख तक टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी 20 देशों को अपनी-अपनी टीमें चुन लेनी है. इसी के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है. बीसीसीआई जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है. बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा.
मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई अपनी वर्ल्ड कप की टीम में कोई खास बदलाव नहीं करने वाली है. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम में किसी नए चेहरे को भी मौका नहीं मिलने वाला है. रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम में विराट कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या समेत 20 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. इनमें 5 खिलाड़ी को स्टैंड बाय पर रखा जाएगा.
ये भी पढ़ें-  IPL 2024: दिनेश कार्तिक ने जड़ा 108 मीटर का गगनचुंबी छक्का, छत से टकराई गेंद, Video

20 सदस्यीय भारतीय टीम में 5 स्टैंड बाय

बता दें कि अजीत अगरकर की अगुवाई में भारतीय चयनकर्ताओं की मीटिंग 30 अप्रैल या अगले एक मई को हो सकती है. इसी दिन टीम का ऐलान भी हो सकता है. मगर इससे पहले रिपोर्ट्स में बताया गया है कि 20 सदस्यीय भारतीय टीम में 6 बल्लेबाज शामिल हो सकते हैं. इनके अलावा 4 ऑलराउंडर, 3 स्पेशलिस्ट स्पिनर और 3 विकेटकीपर के अलावा 4 तेज गेंदबाज टीम में शामिल हो सकते हैं. इनमें से ही 5 को स्टैंड बाय पर रखा जाएगा.

वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित 20 सदस्यीय टीम

बल्लेबाज (6): रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह.
ऑलराउंडर (4): हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे और अक्षर पटेल.
स्पेशलिस्ट स्पिनर (3): कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई.
विकेटकीपर (3): ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन.
तेज गेंदबाज (4): जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

3 स्टेज में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

इस बार टी20 वर्ल्ड कप नॉकआउट समेत कुल 3 स्टेज में खेला जाएगा. सभी 20 टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-8 में एंट्री करेंगी. इसके बाद फिर सभी 8 टीमों को 4-4 के 2 ग्रुप में बांटा जाएगा. सुपर-8 स्टेज में दोनों ग्रुप की दो-दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल में एंट्री करेंगी. सेमीफाइनल मुकाबलों के जरिए दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी.
Exit mobile version