Vistaar NEWS

ITC मौर्या होटल पहुंची टीम इंडिया, खिलाड़ियों के लिए स्पेशल केक तैयार, BCCI ने शेयर किया वीडियो

ITC मौर्या होटल पहुंची टीम इंडिया

Team India Welcome: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को बारबाडोस से दिल्ली लौटी. वतन वापसी पर टीम इंडिया का एयरपोर्ट पर जारेदार स्वागत हुआ. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी आईटीसी मौर्या होटल पहुंचे हैं. यहां टीम इंडिया के लिए खास तैयारियां की गई हैं.

शेफ शिवनीत पहोजा ने कहा, “भारतीय टीम की जर्सी के रंग का केक बनाया गया है. इसका मुख्य आकर्षण ट्रॉफी है, यह देखने में असली ट्रॉफी जैसी लग सकती है, लेकिन यह चॉकलेट से बनी है. यह विजेता टीम के लिए हमारा स्वागत है.”

मुंबई के लिए होगी रवाना

भारतीय टीम इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल पहुंची है. वर्ल्ड चैंपियंस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ब्रेकफास्ट करना है. इसके बाद वह मुंबई के लिए रवाना होगी. वहां नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक खुली छत वाली बस में परेड होगा. भारतीय टीम का वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान होगा. बता दें कि बीसीसीआई ने रोहित बिग्रेड के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि का ऐलान किया है.

टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता था.

चार्टर फ्लाइट को ‘AIC24WC’ नाम दिया गया

भारतीय टीम को वापस लाने वाली एयर इंडिया की चार्टर फ्लाइट को एयर इंडिया चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप (AIC24WC) नाम दिया गया है. बता दें कि इस विमान से भारतीय टीम, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह के अलावा कुछ खेल पत्रकार भी भारत लौटे हैं, जो बारबाडोस में तूफान की वजह से फंस हुए थे.

BCCI ने शेयर किया खास वीडियो

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक खास वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा और बाकी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ दिख रहे हैं.

Exit mobile version