Vistaar NEWS

Team India: वर्ल्ड चैंपियंस के भव्य स्वागत की करो तैयारी! जानें भारतीय टीम कब पहुंचेगी दिल्ली

Team India Return Date

भारतीय क्रिकेट टीम

Team India Return Date: टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब तक देश नहीं लौट पाई है. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर 13 साल का सूखा खत्म कर दिया है. फैन्स एक टक भारतीय टीम की विनिंग परेड में हिस्सा लेने का इंतजार कर रहे हैं. बेरिल तूफान के कारण बारबाडोस में लॉकडाउन लगाया गया था, जिस कारण एयरपोर्ट बंद कर दिए गए थे. 

जानें कब होगी घर वापसी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को बारबाडोस से भारत लौटने में कुछ देरी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि भारतीय टीम बारबाडोस से भारत के लिए रवाना हो चुकी है. भारतीय टीम के गुरूवार सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घर वापसी के लिए स्पेशल एयर इंडिया चार्टर्ड फ्लाइट का भी इंतजाम किया है. रविवार 30 जून से ही तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में लॉकडाउन लगा है. कैटेगरी 4 के इस तूफान ने तटीय इलाकों में काफी नुकसान पहुंचाया है. इसी तूफान के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम तय समय पर भारत के लिए रवाना नहीं हो सकी.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: ‘प्रिय नरेंद्र मोदी सर…’, विराट-रोहित ने इस अंदाज में प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद

13 साल का सूखा किया खत्म

भारत ने 13 सालों बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है. भारत ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया था. T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट सेट किया था. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 169 रन पर सिमट गई. भारत के लिए सर्वाधिक रन विराट कोहली (76) ने बनाया. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 59 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाए. 

Exit mobile version