Vistaar NEWS

Team India: अगले 5 महीने काफी व्यस्त है भारतीय टीम का शेड्यूल, लगातार खेलने होंगे 10 टेस्ट के साथ 21 मैच

Team India

विराट कोहली और रोहित शर्मा

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में टी20 विश्व कप जीतकर एक बार फिर दुनिया भर में अपनी धाक जमा दी है. इस जीत के बाद टीम ने जिम्बाब्वे और श्रीलंका का दौरा किया और अब बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है.

श्रीलंका दौरे के बाद भारतीय टीम को 42 दिनों का आराम मिला है और अब टीम बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज से अपनी शुरुआत करेगी. अगले 5 महीनों में भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है. भारतीय टीम अगले 5 महीनों में बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इस दौरान टीम को 10 टेस्ट, 8 टी20 और 3 वनडे मैच खेलने हैं.

यह शेड्यूल भारतीय टीम के लिए कई चुनौतियां लेकर आएगा. लगातार मैच खेलने से खिलाड़ियों की फिटनेस पर दबाव बढ़ सकता है और चोट लगने का खतरा भी रहता है. इसके अलावा, विभिन्न देशों की परिस्थितियों में खेलना भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य होता है.

इसके साथ ही, यह शेड्यूल भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. लगातार मैच खेलने से खिलाड़ियों को अपने खेल को निखारने का मौका मिलेगा और टीम को विभिन्न परिस्थितियों में खेलने का अनुभव प्राप्त होगा. साथ ही यह शेड्यूल चैम्पियंस ट्रॉफी की तैयारियों के लिए भी महत्वपूर्ण है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले खेली जाएगी, जिससे टीम को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम को मजबूत बनाने और अन्य तैयारियों के लिए सिर्फ 3 वनडे मैच रहेंगे.

अगले 5 महीनों का शेड्यूल

बांग्लादेश दौरा: 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच
न्यूजीलैंड दौरा: 3 टेस्ट मैच
ऑस्ट्रेलिया दौरा: 5 टेस्ट मैच
इंग्लैंड दौरा: 5 टी20 और 3 वनडे मैच

यह भी पढ़ें- जय शाह ने बताया Impact Player रूल पर कब लेंगे अंतिम फैसला

Exit mobile version