Vistaar NEWS

Women’s T20 WC 2024: आज से शुरू होगा टीम इंड‍िया का वर्ल्ड कप अभियान, न्यूजीलैंड के साथ होगी भिड़ंत

Indian Cricket Team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है, और भारतीय टीम अपना अभियान 4 अक्टूबर से शुरू करने जा रही है. यह टूर्नामेंट शुरुआत में बांग्लादेश में आयोजित होने वाला था, लेकिन वहां की राजनीतिक अस्थिरता के कारण इसे यूएई में ट्रांसफर कर दिया गया. भारतीय टीम का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ है. भारतीय टीम की कमान अनुभवी हरमनप्रीत कौर के हाथों में है.

भारत के सामने सबसे बड़ा चैलेंज यही है कि वह इस टूर्नामेंट को पहली बार जीतने की कोशिश कर रही है. भले ही टीम फाइनल में 2020 में पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेल‍िया ने हराया था, लेकिन इस बार भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही है. स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, और जेमिमा रोड्रिग्स जैसी खिलाड़ी टीम की ताकत हैं.

भारत का शेड्यूल

भारतीय टीम का पहला मुकाबला आज न्यूजीलैंड के खिलाफ है, जो शाम 7:30 बजे खेला जाएगा. इसके बाद 6 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मुकाबला होगा, जिसका समय दोपहर 3:30 बजे निर्धारित है. इसके अलावा 9 अक्टूबर को भारत का सामना श्रीलंका से और 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा. ये सभी मुकाबले भारतीय फैंस के लिए बेहद रोमांचक होने वाले हैं.

कब होगा भारत बनाम पाकिस्तान?

6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा की तरह हाई-वोल्टेज होगा. यह मैच न सिर्फ टूर्नामेंट के लिए बल्कि दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए भी खास है. पिछले कुछ वर्षों में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है और इस बार भी फैंस को ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

कहां देखें भारत के मैच?

भारत में महिला टी20 विश्व कप 2024 के मैचों का टीवी पर लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. साथ ही मैचों की ऑमलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर होगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया (फिटनेस के अधीन), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल (फिटनेस के अधीन), सजना सजीवन

यह भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर Mohammad Azharuddin की बढ़ी मुश्किलें, ED ने भेजा समन, एचसीए में भ्रष्टाचार का है मामला

Exit mobile version