Vistaar NEWS

रेसलर Vinesh Phogat भारत लौटीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर चैंपियन की तरह हुआ स्वागत, VIDEO

Vinesh Phogat

विनेश फोगाट

Vinesh Phogat: भारत की पहलवान विनेश फोगाट की भारत वापसी हो गई है. ओलंपिक में स्वर्ण पदक मैच में विनेश फोगाट अयोग्य घोषित होने के कारण पदक से चूक गई थीं. वहीं विनेश के दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. विनेश भारत के लिए ओलंपिक खेलों में रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान हैं. एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए पहलवान बजरंग पुनीया और साक्षी मलिक भी पहुंचे.

विनेश फोगाट की अयोग्यता पर काफी विवाद हुआ. उनके प्रशंसकों और देशवासियों ने इस फैसले का विरोध किया और विनेश के समर्थन में खड़े नजर आए. वहीं विनेश की वापसी पर दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके स्वागत ने इस भावना को और मजबूत किया. एयरपोर्ट पर पहुंचते ही विनेश का स्वागत भारी भीड़ ने किया. उनके प्रशंसकों ने उन्हें फूलों से लाद दिया और उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मची. विनेश प्रशंसकों के प्यार को देखकर इमोशनल हो गईं.

फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दी गई थीं विनेश

6 अगस्त को विनेश फोगाट ने एक ही दिन में तीन मुकाबले खेले थे और तीनों जीतकर उन्होंने एक पदक कंफर्म करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. अगले दिन फाइनल मुकाबला खेला जाना था और तमाम देशवासियों को गोल्ड की उम्मीद थी. लेकिन, फाइनल वाले दिन न केवल देश की उम्मीदों को झटका लगा, बल्कि विनेश को भी शायद उनके करियर का सबसे मुश्किल वक्त देखना पड़ा, जब 100 ग्रा वजन अधिक होने के कारण गोल्ड के लिए खेले जाने वाले मुकाबले से कुछ घंटे पहले उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश ने CAS में अपील की थी.

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape-Murder Case: आज हड़ताल पर देशभर के डॉक्टर्स, अस्पतालों में ऑपरेशन और OPD सेवाएं बंद

Exit mobile version