Vistaar NEWS

Jio और Airtel को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में BSNL, ग्राहकों के लिए शुरू किया ये सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान

BSNL

प्रतीकात्मक चित्र

BSNL New Recharge Plan: टेलिकॉम कंपनी जियो और एयरटेल के रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी होने के बाद बीएसनएल सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स लाकर ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने की कवायद शुरू कर चुका है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल लगातार नए-नए रिचार्ज प्लान्स लाकर प्राइवेट कंपनियों के महंगे प्लान से राहत देने का काम कर रही है. आपको बता दें की BSNL जल्द ही 4जी नेटवर्क की सुविधा भी ग्राहकों को मुहैया करायेगी, जिसके लिए टेलिकॉम कंपनी तेजी से इस पर काम भी कर रहा है.

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद यूजर्स सस्ते रिचार्ज प्लान्स की तलाश में हैं. जिसका भरपूर फायदा बीएसएनएल ने अपने रिचार्ज प्लान्स सस्ते करके उठा रहा है. इस समय सभी टेलिकॉम कंपनियों में BSNL एक ऐसी कंपनी है, जिसके प्रीपड रिचार्ज प्लान्स सबसे सस्ते हैं. जिसकी वजह से पिछले कुछ दिनों में टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल के ग्राहकों में अच्छी-खासी बढ़ोतरी हुई है. इसी कड़ी में बीएसएनएल ने कई तगड़े प्लान लांच किए हैं.

ये भी पढ़ें- Jio Bharat J1 4G: जियो ने लॉन्च किया दमदार फीचर्स वाला ये नया 4जी फोन, किमत जान हो जाएंगे हैरान

997 रुपये में 160 दिनों की वैलिडिटी

BSNL अपने करोड़ों ग्राहकों को की सुविधा के के लिए एक नया प्लान लेकर आया है. नए प्लान की कीमत 997 रुपये है, जिसमें कंपनी कई सारे किफायती फायदे दे रही है. इस प्लान में बीएसएनएल, यूजर्स को 160 दिनों की लंबी वैलिडिटी ऑफर दे रही है. इस प्लान में ग्राहकों को 160 दिनों तक किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है, इससे यूजर्स को बार बार रिचार्ज करने के झंझट से भी 5 महीने के लिए मुक्ति मिल जाएगी. साथ ही इस प्लान में डेटा बेनिफिट का भी ध्यान रखा गया है.

इस प्लान में कंपनी कुल 320GB हाई स्पीड इंटरनेट डेटा प्रोवाइड करा रही है, जिससे आप प्रतिदिन 2 GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं. यही नहीं डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी आपको 40Kbps की स्पीड मिलती रहेगी. साथ ही इस प्लान में आपको प्रतिदिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिल रही है. प्लान में ग्राहकों को 60 दिनों तक बीएसएनएल ट्यून्स का फ्री एक्सेस भी दिया जा रहा है, जिससे आप दो महीने तक फ्री कॉलरट्यून्स सेवा का भी आनंद ले पाएंगे.

जानें क्या है दूसरी कंपनियों की रिचार्ज रेट

बीएसएनएल के इस दमदार रिचार्ज प्लान ने रिलायन्स जिओ और एयरटेल को कड़ी टक्कर दी है. दुसरी कंपनियों के प्लान्स की बात करें तो एयरटेल 1097 रुपये में सिर्फ 84 दिनों की वैलिडिटी देती है. जिसमें दो जीबी डेटा भी मिलता है. अगर इसकी तुलना बीएसएनएल के प्लान से करें तो BSNL इससे काम दाम में ही लगभग इससे दोगुने दिनों की वैलिडिटी की सुविधा दे रही है.

Exit mobile version