Vistaar NEWS

iOS 18 में मिला ये खास फीचर्स जो लोगों को नहीं आ रहा पसंद, यूजर्स बोले- चीटिंग को मिलेगा बढ़ावा

iOS 18

प्रतीकात्मक तस्वीर

Apple ने iOS 18 को रिलीज कर दिया है. इसका स्टेबल वर्जन सभी यूजर्स के लिए iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग के साथ रोलआउट कर दिया गया है. नए iOS को लॉन्च करते हुए कंपनी ने इसके तमाम फीचर्स की बात की थी, लेकिन यूजर्स को ये खासा पसंद नहीं आया है. सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर शिकायत कर रहे हैं.

जहां कंपनी इसे iOS के इतिहास का सबसे बड़ा अपग्रेड बता रही थी. वहीं यूजर्स इससे काफी निराश हैं. कुछ ने तो यहां तक लिख दिया कि इस अपडेट के बाद उन्हें फोन फेंक देने की इच्छा हो रही है.

ये भी पढ़ें- Google करेगा लाखों Gmail Accounts को बंद, जानें कैसे बचा सकते हैं अपना अकाउंट

यूजर्स ने साझा किया अपना अनुभव

एक यूजर ने लिखा कि iOS 18 एक डाउनग्रेड है. खासकर इसका फोटो लेआउट बहुत बुरा है. टाइमर फीचर भी बेकार है. पहले पासवर्ड सेटिंग में हुआ करता था और आपकी जरूरत के वक्त पॉप-अप होता था. अब उसे एक ऐप बना दिया गया है. ये iOS बहुत बेकार है. इसका लुक खराब और फीचर्स भी बेकार हैं.

जब Apple CEO टिम कुक ने iOS 18 को अनवील किया था, तो उन्होंने इसे लेकर कई बातें की थी. उन्होंने कहा कि iPhone यूजर्स लेटेस्ट iOS के कटिंग एज फीचर्स, जेनेरेटिव AI कैपेबिलिटी को देखकर आश्चर्यचकित होंगे. Apple Intelligence से लेकर बेहतर Siri और कस्टमाइज इमोजी तमाम फीचर्स यूजर्स को मिलेंगे.

यूजर्स को पसंद नहीं आया ये अपडेट

नए iOS में आपको ऐप लॉक और हाइड करने का फीचर दिया गया है. वैसे तो ये फीचर सालों से एंड्रॉयड पर मौजूद है, लेकिन कई iOS यूजर्स को ये अपडेट पसंद नहीं आया है. एक यूजर ने इस बारे में लिखा, ‘iOS 18 अपडेट को निश्चित रूप से एक चीटर ने डिजाइन किया है.’

ऐपल के शेयर में सोमवार को 3 परसेंट की गिरावट आई. इसकी वजह iPhone 16 Pro मॉडल्स को लेकर कई एनालिस्ट्स के दावे हैं. कई एनालिस्ट ने कहा है कि iPhone 16 Pro की डिलीवरी में लगने वाले समय से पता चल रहा है कि इसकी डिमांड उम्मीद से कम है.

ऐपल एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ‘नए iPhone का मुख्य सेलिंग पॉइंट Apple Intelligence लॉन्च के वक्त iPhone 16 सीरीज में नहीं मिल रहा है.’ इसकी वजह से भी लोगों का रुझान कम हो सकता है. कंपनी इस फीचर को अपडेट के जरिए भविष्य में देगी.

Exit mobile version