Vistaar NEWS

iPhone 16 Lunching: आज लॉन्च होगी आईफोन 16 सीरीज, जानें कब और कहां देखें लाइव इवेंट

iPhone 16 Lunching

प्रतीकात्मक चित्र

iPhone 16 Lunching: एप्पल आज यानी कि 9 सितंबर को ग्लोटाइम इवेंट में नए आईफोन को लॉन्च करने जा रहा है. भारतीय समयनुसार यह इवेंट रात 10:30 बजे शुरू होगा. इवेंट में एप्पल द्वारा चार नए iPhones की घोषणा करने की उम्मीद है, जिसमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं. एप्पल, नए आईफोन के अलावा Apple Watch Series 10 और AirPods 4 भी लॉन्च करने वाला है. एपल के इस इवेंट की टैगलाइन “It’s Glowtime” है, जिसे लेकर कहा जा रहा है यह टैगलाइन एपल इंटेलिजेंस के लिए है.

यह भी पढ़ें- गाड़ियों के लिए क्यों जरूरी है NOC? किन जगहों पर आता है काम, ऐसे घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई

iPhone 16 Series की कीमत

तमाम रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 के रेगुलर मॉडल 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 799 डॉलर यानी करीब 67,100 रुपये होगी. वहीं iPhone 16 Plus की शुरुआती कीमत $899 यानी करीब 75,500 रुपये हो सकती है. iPhone 16 Pro की शुरुआती कीमत $1,099 यानी करीब 92,300 रुपये. साथ ही iPhone 16 Pro Max की कीमत $1,199 यानी करीब 1,00,700 रुपये होगी. हालांकि कंपनी की ओर से कीमत को लेकर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

भारत में बनेगा iPhone 16 Pro

Apple के आईफोन के प्रो मॉडल का प्रोडक्शन भारत में होता है लेकिन कुछ रिपोर्टस् के मुताबिक, प्रो मॉडल भी मेड इन इंडिया होंगे. नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि iPhone 16 Pro का प्रोडक्शन भारत में शुरू हो गया है और ग्लोबल लॉन्च के साथ ही मेड इन इंडिया iPhone 16 Pro की बिक्री भारत में शुरू हो जाएगी. भारतीय यूजर्स पहले ही दिन से मेड इन इंडिया iPhone 16 Pro खरीद सकेंगे. इससे पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि आईफोन की बैटरी भी भारत में बनेगी. इसके लिए लोकल मैन्यूफैक्चरर से बात हो रही है.
यह भी पढ़ें- Aadhar Card: होटल, PG या किसी प्राइवेट जगह देते हैं आधार कार्ड, तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है मुश्किलें
कैसे देखें iPhone 16 सीरीज लॉन्च इवेंट की लाइवस्ट्रीम
Apple अपने Glowtime इवेंट में कुछ अन्य वियरेबल उत्पादों के साथ अपनी iPhone 16 सीरीज लॉन्च करेगा. यह इवेंट सैन फ्रांसिस्को के Apple Park में आयोजित किया जाएगा और रात 10:30 बजे शुरू होगा. इस इवेंट को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, Apple TV और YouTube पर लाइव देख सकेंगे. YouTube पर लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए Apple चैनल पर जाना होगा.
Exit mobile version