Vistaar NEWS

दुनिया का सबसे डरावना रेस्टोरेंट, कंकालों की कब्रों के ऊपर बैठकर खान खाते हैं लोग, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

McDonald’s

मैकडॉनल्ड्स का रेस्टोरेंट(फोटो- सोशल मीडिया)

McDonald’s: सोशल मीडिया पर कई अजब-गजब खबरें वायरल होती रहती हैं. कभी-कभी तो इन पर भरोसा करना भी मुश्किल हो जाता है. इसी तरह मैकडॉनल्ड्स के एक रेस्टोरेंट को लेकर खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सभी जानते हैं कि मैकडॉनल्ड्स के कई आउटलेट्स कुछ अजीब हैं तो कुछ अजीब जगह पर स्थित हैं. इसी तरह इन दिनों इसके एक रेस्टोरेंट की भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.

इटली की राजधानी रोम में “दुनिया के सबसे डरावने मैकडॉनल्ड्स” का वीडियो पिछले महीने एक कपल ने जारी किया, जहां ग्राहक “प्राचीन कंकालों के साथ” भोजन करते हैं. रोम से सिर्फ एक घंटे दक्षिण-पूर्व में स्थित फ्रैटोची में मैकडॉनल्ड्स आउटलेट के अशांत माहौल को कैद करने वाला वीडियो, पिछले साल पोस्ट किए जाने के बाद फिर से वायरल हो गया है.

यह भी पढ़ें- ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष गिरफ्तार


जानकारी के मुताबिक, ये रेस्टोरेंट कांच का बना है और सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इसके नीचे एक पुरानी सड़क है जहां पर कई कंकाल मिले हैं. ये पूरी सड़क और कंकाल रेस्टोरेंट के नीचे दिखाई देते हैं, क्योंकि रेस्टोरेंट की फर्श पूरी तरह से कांच से बनी हुई है. बता दें कि रेस्टोरेंट की फर्श पर कांच लगाया गया है, जिससे उसके नीचे कंकाल साफ दिखाई देते हैं. तो वहीं जिनके अंदर थोड़ी हिम्मत होती है, वे भी इस सड़क पर जाकर कंकाल देख सकते हैं, वैसे रेस्टोरेंट के अंदर से भी ये सड़क दिखाई देती है और ग्राहक कंकाल देख सकते हैं. इसको लेकर कहा जा रहा है कि लोग कंकाल के ऊपर आराम से भोजन कर सकते हैं.

जानें कब हुआ इसका निर्माण

माना जाता है कि पक्की सड़क प्राचीन रोम की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक एपियन वे से जुड़ी हुई है. सोशल मीडिया पर वायरल खबर के मुताबिक, इसका निर्माण तब हुआ जब श्रमिकों ने 2014 में इटली के फ्रैटोची में फास्ट फूड आउटलेट को बनाते समय 2,000 साल पुरानी सड़क की खोज की. इसको रोमन साम्राज्य के दौरान बंद कर दिया गया था, जिसके बाद इसे दफन स्थल के रूप में फिर से बनाया गया. पुरातत्वविदों ने रोम के बाहरी इलाके में इस जगह की खुदाई में मदद की और तीन शव पाए, जिनके बारे में माना जाता है कि उन्हें तीसरी शताब्दी में यहाँ दफनाया गया था.

Exit mobile version