Vistaar NEWS

Stock Market: आज अडानी ग्रुप के सभी 10 शेयरों ने पकड़ी रफ्तार, बेअसर रही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट

Adani Group Share

अडानी ग्रुप के शेयर बाजार में लिस्टेड सभी शेयर ग्रीन जोन में खुले

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में बीते कारोबारी दिन सोमवार को उतार-चढ़ाव देखने को मिला. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का हल्का असर देखने को मिला था, जिसके चलते दिन भर उथल-पुथल रही. शुरुआत में जोरदार गिरावट के साथ खुलने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी अचानक तेज रफ्तार से भागे, तो मार्केट क्लोज होते-होते ये तेजी फिर गिरावट में तब्दील हो गई. इस बीच भारतीय अरबपति गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में तेज गिरावट आई थी, लेकिन आज मंगलवार को अडानी समूह की सभी कंपनियों के शेयर तेजी के साथ हरे निशान पर खुले.

सबसे पहले बात कर लेते हैं शेयर बाजार की, तो बता दें सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को Sensex-Nifty ने सुस्त शुरुआत की. एक ओर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 55.42 अंक की गिरावट के साथ 79,593.50 पर खुला, तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी महज 0.70 अंक से लुढ़क कर  24,346.30 पर खुला. मार्केट ओपन होने के साथ करीब 1711 शेयरों में तेजी और 693 शेयरों में गिरावट देखने को मिली.

ये भी पढ़ें- Adani Share: उतार-चढ़ाव के बीच रॉकेट बने अडानी ग्रुप के ये दो शेयर, नहीं दिखा हिंडनबर्ग के आरोपों का असर

अडानी ग्रुप कंपनियों के शेयर में उछाल

बीते शनिवार को हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक नई रिपोर्ट जारी की थी, जो कि मार्केट रेग्युलेटर SEBI चीफ माधबी पुरी बुच को लेकर थी और इस बार भी अमेरिकी शॉर्ट सेलर ने गौतम अडानी का जिक्र इस रिपोर्ट में किया था. इसका असर सोमवार को Adani Stocks पर देखने को मिली थी और शुरुआती कारोबारी में सभी शेयर लाल निशान पर कारोबार करते नजर आए थे. हालांकि, मार्केट बंद होते-होते इनमें से कुछ ने पलटी मारते हुए ग्रीन जोन में एंट्री ले ली थी, वहीं मंगलवार को Gautam Adani के नेतृत्व वाली शेयर बाजार में लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

रॉकेट बनाया कंपनी का ये शेयर

अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों पर नजर डालें, तो मंगलवार को सबसे ज्यादा तेजी के साथ Adani Energy Solutions का शेयर ओपन हुआ और इसमें 4.12% की तेजी आई. इसके अलावा Adani Enterprises Share (0.60%), Adani Ports Share (0.58%) और Adani Wilmar का शेयर 1.51% की तेजी के साथ खुला. वहीं अन्य कंपनियों की बात करें तो Adani Green 1.58%, Adani Total Gas 2.45%, Adani Power 1.37%, Ambuja Cements 0.071%, ACC Ltd 1.39%, NDTV 2.07% की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था.

इन शेयरों ने भी धमाल मचाया

अडानी ग्रुप की कंपनियों के अलावा मंगलवार को जो शेयर हरे निशान पर ओपन हुए उनमें अपोलो हॉस्पिटल्स, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एक्सिस बैंक (Axis Bank), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank Share) और जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel) शामिल रहे. वहीं दूसरी ओर एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), डिविस लैब्स (Dibis Labs), एलटीआईमाइंडट्री, बीपीसीएल (BPCL) और एशियन पेंट्स में गिरावट देखने को मिली.

Exit mobile version