Vistaar NEWS

Amethi News: अमेठी हत्याकांड का आरोपी एनकाउंटर में ज़ख्मी, पैर में लगी गोली, पिस्टल लेकर भागने की कर रहा था कोशिश

Amethi

मुख्य आरोपी चंदन वर्मा

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक ही परिवार के चार लोगों की गोली मारकर हत्या करने वाले मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस ने एनकाउंटर में घायल कर दिया है. यह घटना उस समय हुई जब आरोपी पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके पैर में गोली मारी और हिरासत में ले लिया.

चंदन वर्मा को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने शुक्रवार 4 अक्टूबर को नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही थी और जब उसे बरामदगी के लिए ले जाया जा रहा था, तभी उसने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. इस दौरान हुए एनकाउंटर में चंदन के पैर में गोली लगी और पुलिस ने उसे तुरंत दबोच लिया.

पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट

चंदन ने अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर स्थित किराए के मकान में रहने वाले सरकारी स्कूल के शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गुरुवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी चंदन वर्मा ने घटना को अंजाम देने के बाद खुद को भी गोली मारने की कोशिश की थी. घटना के दौरान आरोपी इतने गुस्से में था कि उसने सामने जो भी आया, उसे गोली मार दी.

यह भी पढ़ें: Haryana Election: हरियाणा में सभी 90 सीटों पर मतदान जारी, खट्टर-मनु भाकर ने किया मतदान

परिवार ने चंदन के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस के मुताबिक, शिक्षक सुनील कुमार मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला था. सुनील की पत्नी पूनम ने आरोपी चंदन वर्मा के खिलाफ 18 अगस्त को रायबरेली में SC/ST एक्ट और छेड़छाड़ के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में पूनम ने इस बात पर भी जोर दिया था कि अगर उनके परिवार को कुछ होता है तो इसके लिए चंदन वर्मा जिम्मेदार होगा. पुलिस हत्याकांड के पीछे के कारणों की जांच कर रही है.

व्हाट्सएप स्टेटस से खुलासा

गिरफ्तारी से पहले आरोपी चंदन ने व्हाट्सएप स्टेटस लगाया था. चंदन ने स्टेटस में लिखा था, “पांच लोग मरने जा रहे हैं, मैं आपको जल्द दिखाऊंगा.” इसका मतलब चंदन परिवार को मारने के बाद अपने आप को भी मारना चाहता था. शायद इसलिए उसने पांच लोगों को मारने की बात स्टेटस में लिखी थी.

Exit mobile version