Vistaar NEWS

हाथ में पिस्टल और प्रदर्शनकारियों को चेतावनी, हिंसा के बीच बहराइच पहुंचे ADG अमिताभ यश, दंगाइयों को सड़क पर दौड़ाया

Bahraich Violence

दंगाईयों के बीच सड़क पर उतरे एडीजी अमिताभ यश

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद अब तनाव का माहौल बन चुका है. इस घटना में रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद सोमवार को मृतक का शव लेकर बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये हैं. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है जिसमें लोग हाथों में डंडे लिये सड़क पर नारेबाजी करते जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया है. सीएम के आदेश पर गृह सचिव संजीव गुप्ता और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश बहराइच पहुंच चुके हैं. वहीं, पुलिस ने सख्ती से एक्शन लेते हुए अब तक 30 से ज्यादा दंगाईयों को हिरासत में लिया है. हिंसक प्रदर्शन के बीच अमिताभ यश सड़क पर उतरकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bahraich Violence LIVE: हिंसा के बाद प्रशासन सख्त, दंगाइयों से निपटने के लिए सड़क पर उतरे ADG अमिताभ यश

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई थी हिंसा

बहराइच जिले में रविवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया है तथा सचिव (गृह) संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. देवी दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के लिए निकाले गए जुलूस के दौरान हुई हिंसा में 22 वर्षीय युवक रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी जिसके बाद से इलाके में तनाव की स्थिती बनी हुई है. उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने को बताया कि सचिव (गृह) संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

सीएम योगी ने मांग रिपोर्ट

वहीं बहराइच मामले पर CM ने खुद कमान संभाल ली है. मुख्यमंत्री ने बहराइच पर रिपोर्ट मांगी है. बहराइच पर शाम तक रिपोर्ट CM के पास आएगी. अगर वह इस रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुए तो डीजीपी और सीएस मौके पर जाएंगे. जानकारी के अनुसार सीएम ने जिलाधिकारी से बात की है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि उत्तर प्रदेश की शांति और सौहार्द बिगाड़ने की कोई भी साजिश सफल नहीं होगी. दंगाइयों को संरक्षण देने वाले एक बार फिर सक्रिय हो रहे हैं, लेकिन हमें सतर्क और सजग रहना होगा.

Exit mobile version