Vistaar NEWS

UPPSC के एग्जाम कंट्रोलर पद से हटाए गए अजय कुमार तिवारी, पेपर लीक मामले में सीएम योगी की नाराजगी के बाद एक्शन

अजय कुमार तिवारी

अजय कुमार तिवारी

UPPSC: यूपी से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, UPPSC के एग्जाम कंट्रोलर पद से अजय कुमार तिवारी को हटा दिया गया है. उन्हें अब नई जिम्मेदारी दी गई है. अब अजय कुमार तिवारी राजस्व परिषद में नई जिम्मेदारी निभाएंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 11 फरवरी को समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा आयोजित की थी. इसके बाद से ही अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि पेपर लीक हुआ है. इसके बाद शासन स्तर पर रिपोर्ट मांगी गई, इसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया. शासन ने अब परीक्षा नियंत्रक को हटा दिया है.

उत्तर प्रदेश की सबसे विश्वसनीय भर्ती संस्था की परीक्षा के दौरान पेपर लीक विवाद सामने आने के बाद शासन को भी इस मामले में सीधे हस्तक्षेप करना पड़ा है. सूत्रों का कहना है कि वायरल हुए प्रश्नपत्र के वैकल्पिक उत्तरों में भले ही सभी प्रश्नों के उत्तर सही न रहे हों, लेकिन काफी संख्या में उत्तर सही भी मिले हैं. ऐसे में परीक्षा से पहले पेपर वायरल होने के आरोपों को पूरी तरह से खारिज भी नहीं किया जा सकता है.

पुलिस भर्ती निरस्त होने के बाद बढ़ गई थी संभावना

अभ्यर्थी यह सवाल भी उठा रहे हैं कि जब पेपर वायरल के मामले में पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त किए जाने का निर्णय लेने में देर नहीं हुई तो RO/ARO परीक्षा पर निर्णय लेने में देर क्यों रही है। जबकि, दोनों ही परीक्षा में पेपर वायरल होने की घटनाएं लगभग एक जैसी हैं।

Exit mobile version