Vistaar NEWS

‘केवल सियासत नहीं, DNA टेस्ट कराकर हो इंसाफ’, अयोध्या रेप केस के बीच अखिलेश यादव का रिएक्शन

Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Ayodhya Rape Case: अयोध्या में 12 साल की बच्ची से रेप के आरोप में समाजवादी पार्टी के नेता का नाम सामने आने के बाद सियासत तेज है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ अपराध करने पर सख्त कार्रवाई के दावे किए हैं. इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐसी ही दूसरी घटनाओं का जिक्र करते हुए बड़ी मांग कर दी है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दुष्कर्म और रेप जैसी घटनाओं में डीएनए टेस्ट कराकर इंसाफ देने की मांग की है.

सपा प्रमुख ने जौनपुर में एक लड़की से हुए रेप की घटना का जिक्र करते हुए दोषियों को सजा देने की मांग की और कहा कि अगर आरोप झूठे साबित होते हैं तो उस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई की मांग की.

ये भी पढ़ें- आगरा के ताजमहल में दो युवकों ने चढ़ाया गंगाजल, CISF ने किया गिरफ्तार, हिंदू महासभा ने ली जिम्मेदारी

अखिलेश यादव ने की DNA टेस्ट की मांग

सपा प्रमुख ने लिखा, ‘कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है उनका DNA TEST कराकर इंसाफ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए. जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए. लेकिन, अगर DNA TEST के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए. यही न्याय की मांग है.’

अखिलेश यादव ने इस पोस्ट के साथ जौनपुर की लड़की से चलती कार में गैंगरेप की घटना का जिक्र किया. जिसमें उसे खून से लथपथ हालत में वाराणसी में फेंक दिया गया था. लड़की का आरोप है कि तीन बदमाशों ने उसका अपहरण किया था, जिसके बाद उससे गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.

अयोध्या मामले की बीच आया बयान

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ये बयान ऐसे समय में आया है जब अयोध्या में नाबालिग से रेप का मामला गरमाया हुआ है. इस मामले में मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी को सील कर उस पर आज बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है. मोईद खान पर आरोप है कि उसने पीड़िता को काम देने के बहाने बुलाया और नौकर के साथ मिलकर बच्ची से गैंगरेप किया.

आरोपी सपा नेता ने उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया, जिसके बाद उसे ब्लैकमेल कर कई बार हवस का शिकार बनाया. मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पीड़िता गर्भवती हो गई. इस मामले की गूंज यूपी विधानसभा में भी सुनाई दी थी.

Exit mobile version