Vistaar NEWS

Hathras Stampede: ‘…भाजपा को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं’, अखिलेश ने हाथरस कांड में हुई गिरफ्तारियों पर उठाए सवाल

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया है. मधुकर से पहले छह और लोगों को पकड़ा गया है. वहीं, अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इन गिरफ्तारियों को षडयंत्र करार दिया है.

अखिलेश यादव ने शनिवार को एक्स पर लिखा, “उत्तर प्रदेश शासन-प्रशासन ‘हाथरस हादसे’ में अपनी नाकामी छुपाने के लिए, छोटी-मोटी गिरफ्तारियां दिखाकर सैकड़ों लोगों की मौत से अपनी जिम्मेदारी का पल्ला झाड़ना चाहता है. अगर ऐसा हुआ तो इसका मतलब ये निकलेगा कि इस तरह के आयोजन में हुई शासनिक-प्रशासनिक विफलता से किसी ने कोई सबक नहीं लिया और ऐसी दुर्घटनाएं भविष्य में भी दोहरायी जाती रहेंगी.”

ये भी पढ़ेंः ‘जिसने भी अराजकता फैलाई…’, हाथरस कांड के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया सूरजपाल, VIDEO

‘…फिर भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं’

यादव ने आगे कहा, “शासन-प्रशासन किसी खास मंशा से व्यर्थ में ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर रहा है, जो मूल आयोजन स्थल से दूर थे और गिरफ्तारी के बाद उनको ही दोषी ठहराये जाने की तैयारी कर रहा है. ये गिरफ्तारियां स्वयं में एक षड्यंत्र हैं. इन गिरफ्तारियों की तुरंत न्यायिक जांच हो, जिससे उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का खेल जनता के सामने लाया जा सके. अगर भाजपा सरकार ये कहती है कि ऐसे आयोजन से उसका कोई लेना-देना नहीं था, तो फिर भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं. इस कार्यक्रम में आये अधिकांश गरीब लोग दुखी, शोषित, पीड़ित, वंचित, दमित थे, इस आधार पर इसका मतलब तो ये भी निकलता है कि ऐसे लोगों से भाजपा सरकार का कोई सरोकार नहीं है. जबकि सबसे पहले सरकार का ध्यान ऐसे लोगों की तरफ ही जाना चाहिए.”

लापरवाही लील गई 121 जिंदगियां

बता दें कि हाथरस के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के संगठन की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया था. इस दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने मामले में पहले बाबा के छह सेवादारों और सत्संग के आयोजकों को गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर फरार चल रहा था, जिसे शुक्रवार शाम को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.

Exit mobile version