Vistaar NEWS

‘शासन की चूक की वजह से हुई ये घटना’, बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव बोले- सरकार को न्याय करना चाहिए

Bahraich Violence

अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

Akhilesh Yadav On Bahraich Violence: बहराइच में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है. अब ग्रामीणों क्षेत्रों में भी हिंसा बढ़ गई है. जिसको देखते हुए हिंसा प्रभावित इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. सोमवार को उपद्रवियों ने एक शोरूम और अस्पताल में तोड़फोड़ और आगजनी की. हिंसक भीड़ ने कई घर भी जला दिए. मृतक युवक रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने प्रशासन से न्याय की मांग की है. उन्होंने कहा कि दोषियों का हमारे सामने एनकाउंटर किया जाए और उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाए.

बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे. घटना दुखद है. सरकार को न्याय करना चाहिए. जिस समय ये जुलूस निकला उस समय पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि रूट पर सुरक्षा है या नहीं, पर्याप्त पुलिस की तैनाती है या नहीं. लाउडस्पीकर पर क्या बजाया जा रहा था? प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए था. शासन की चूक की वजह से ये घटना हुई.”

ये भी पढ़ें- ‘दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो’, बहराइच हिंसा पर प्रियंका गांधी ने की मांग, चंद्रशेखर ने भी सरकार पर उठाए सवाल

लखीमपुर में विधायक को चाटा मारा गया- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि सिर्फ यही नहीं, इसी तरह बनारस के रामनगर में कई सौ वर्ष पुराना मेला लगता है. जहां पर्याप्त पुलिस बल और सुरक्षा न होने के वजह से कई लोगों को अपमानित होना पड़ा. वहां लोगों के ऊपर लाठियां चलीं… जिसमें कई लोगों को चोटें आई है.राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग मानमानी कर रहे हैं. लखीमपुर में किसने नहीं देखा, जहां एक विधायक को चाटा मारा जा रहा है.

हिंसा के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

यूपी के बहराइच में हुई हिंसा के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. दो एसपी और दो एसएसपी रैंक के अफसर फील्ड में उतारे गए हैं. दो एएसपी चार डिप्टी एसपी के साथ मौके पर RAF (रैपिड एक्शन फोर्स) और पीएसी भी भेजी गई गई है. जिले में अब 10 कंपनी PAC, 2 कंपनी CAPF (Central Armed Police Forces) तैनात है.

इतना ही नहीं यूपी STF की 5 टीमें भी बहराइच में तैनात की गई हैं. STF के दो सीओ, 3 एडिशनल एसपी भी घटनास्थल पहुंचे हैं. मौके पर STF का दंगा नियंत्रण वाहन बुला लिया गया है. बहराइच में हालात काबू करने के लिए एडीजी लॉ एंड आर्डर और एसटीएफ चीफ अमिताभ यश खुद सड़क पर उतरे हैं. एडीजी गोरखपुर जोन पहले से वहां मौजूद हैं.

Exit mobile version