Vistaar NEWS

‘कौरव कौन हैं और पांडव कौन हैं?’, सीएम योगी की तीन जगहों की मांग पर बोले Akhilesh Yadav – जीत उनकी होगी जिनके पक्ष में भगवान

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ( फाइल फोटो)

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में इन दिनों बयानबाजी तेज हो गई है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तीन जगह अयोध्या, मथुरा और काशी की मांग पर सियायत तेज हो गई है. सीएम योगी के बयान पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. तीन जगहों की मांग वाले बयान पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी संविधान से बंधे हैं.

‘जिनके पास सबसे बड़ी सेना थी वही कौरव’

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा, ‘ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री संविधान से बंधे हैं. उन्हें ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जो मुख्‍यमंत्री पद के तौर पर ली गई हो और जो उनकी शपथ के मुताबिक न हो. यहां अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कौरव कौन हैं और पांडव कौन हैं? उन्होंने आगे कहा कि कौरव संख्या में अधिक थे और बीजेपी कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. हमने महाभारत में पढ़ा है कि जिनके पास सबसे बड़ी सेना थी वही कौरव थे. अखिलेश यादव ने दावा किया कि जीत उनकी होगी जिनके पक्ष में भगवान हैं.

 

‘सिर्फ अयोध्या, मथुरा और काशी की मांग’

बताते चलें कि बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में बड़ा बयान दिया. उन्होंने विधानसभा में अपने संबोधन में कहा कि जिस तरह भगवान कृष्ण ने दुर्योधन से पांडवों के लिए सिर्फ पांच गांव मांगे थे, उसी तरह हमने सिर्फ तीन स्थान अयोध्या, मथुरा और काशी की बात की थी. यह तीनों स्थान हमारे ईश्वर के अवतरण की धरती हैं, लेकिन यह एक जिद थी और उसमें राजनीतिक तड़के के साथ वोट बैंक की प्रवृत्ति ने विवाद खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir धन्‍यवाद प्रस्‍ताव का विरोध करने वाले 14 सपा विधायकों के नाम सार्वजनिक करने की मांग क्यों कर रही बीजेपी?

‘आक्रांताओं का महिमामंडन देश नहीं करेगा स्वीकार’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि भगवान कृष्ण की मांग पर उस समय दुर्योधन ने कहा था कि सुई की नोक के बराबर भी जगह नहीं दूंगा तो महाभारत होना तय ही था. यहां भी वोट बैंक के लिए हमारी संस्कृति और आस्था को रौंदने वाले आक्रांताओं का महिमामंडन किया गया है. इसे अब देश स्वीकार नहीं करेगा. जानकारी के लिए बता दें कि सीएम योगी के इस बयान को लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

Exit mobile version