Vistaar NEWS

“मोदी फिर बनेंगे पीएम, इंडी अलायंस का सूपड़ा साफ”, यूपी में विपक्ष पर बरसे शाह

Amit Shah

अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के खलीलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, “5 चरणों के चुनाव में पीएम मोदी 310 पार कर के 400 की ओर बढ़ रहे हैं. कांग्रेस और सपा का सूपड़ा साफ हो गया है. कांग्रेस 40 से ज्यादा सीट नहीं मिलने वाली है. अखिलेश बाबू आपका तो 4 का भी आकड़ा पार नहीं हो रहा है. पीएम मोदी निश्चित रूप से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.” उन्होंने कहा कि हमारे तो मोदी जी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं लेकिन राहुल गांधी बताएं कि उनका प्रधानमंत्री कौन होगा?

अमित शाह ने दावा किया कि 5 चरणों में ही हम 300 पार हो चुके हैं जबकि अलायंस का सूपड़ा साफ हो गया है. अमित शाह ने कहा कि देश की जनता जानना चाहती है कि अगर इन्हें बहुमत मिला तो इनका प्रधानमंत्री कौन होगा? उन्होंने एक इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा कि जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा, तो उनके एक नेता ने कहा कि 5 साल बारी-बारी से 5 प्रधानमंत्री बनेंगे.

अलायंस OBC का आरक्षण छीनना चाहता है: अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा, ” इंडिया अलायंस का इरादा SC-ST-OBC के आरक्षण में सेंध लगाने का है. अमित शाह ने इस दौरान बुधवार को बंगाल हाईकोर्ट के एक फैसले का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देता, इसीलिए बंगाल सरकार ने 2010 से 2024 के बीच जितनी भी मुस्लिम जातियों को OBC आरक्षण दिया था, उसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया.

उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार ने OBC की लिस्ट में 180 मुस्लिम जातियों को डाल दिया था और पिछड़े वर्ग के आरक्षण का अधिकार कम कर दिया था. उन्होंने कहा कि इस तरह के आरक्षण को किसी भी सूरत में लागू नहीं होने दिया जा सकता.

यह भी पढ़ें: बुर्के में वोट देने वाली महिलाओं की हो पहचान, दिल्ली BJP की चुनाव आयोग से बड़ी मांग

शाह बोले-यूपीए के शासन में घोटाला ही घोटाला

केंद्रीय मंत्री ने इंडिया गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा कहकर हमला बोला है. अमित शाह ने कहा कि UPA के शासन में देश में 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले और भ्रष्टाचार हुआ था. अमित शाह ने कांग्रेस नेता के पाकिस्तान और एटम बम वाले बयान को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कहते हैं पाकिस्तान का सम्मान करो, उनके पास एटम बम है, लेकिन हम तो पीओके लेकर रहेंगे.

 

Exit mobile version