Vistaar NEWS

Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए दूसरे दिन भी रामपथ पर लंबी कतार, पहले दिन 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

ram mandir

रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

Ram Mandir: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए रामपथ पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. पहले दिन 5 लाख श्रद्धालु ने राम के दर्शन किए और भीड़ इतनी थी कि संभालना मुश्किल हो गया था. इसी भीड़ के चलते सीएम योगी ने खुद मंदिर का जायजा लिया.

अयोध्या के राम मंदिर में आज भी दर्शन के लिए भक्तों में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है. मंगला आरती के साथ ही दर्शन निरंतर जारी है. मौके पर प्रमुख सचिव संजय प्रसाद, डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और स्थानीय अधिकारी मौजूद हैं. पहले दिन की तुलना में आज भीड़ को व्यवस्थित करने में प्रशासन सफल रहा है.

अयोध्या राम मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रही लोगों की भारी भीड़ पर यूपी के डीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया, “प्रमुख गृह सचिव और मुझे यहां व्यवस्थाओं को देखने के लिए भेजा गया है. हमने भीड़ प्रबंधन के लिए कतार प्रणाली में सुधार किया है.”

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की मूर्ति श्याम शिला पत्थर से क्यों बनाई गई? जानें क्या है इसकी खासियत

1000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

वहीं सुरक्षा के इंतजामों पर आरएएफ डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार तिवारी ने बताया, “कल लोगों को जो परेशानी हुई, आज हमने उसे दुरुस्त करने की कोशिश की है. हमारे लगभग 1000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. ये तैनाती आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी.” बता दें कि अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर के बाहर पुलिस की तैनाती बढ़ाई गई है.

Exit mobile version