Vistaar NEWS

Ayodhya: रामनवमी के दिन 24 घंटे खुला रहेगा राम मंदिर, योगी सरकार ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Ayodhya

रामनवमी के दिन 24 घंटे खुला रहेगा राम मंदिर

Ayodhya: अयोध्या स्थित राम मंदिर भक्तों के लिए रामनवमी को 24 घंटे खुला रहेगा. इसके अलावा अष्टमी और दशमी को भी श्रद्धालु 24 घंटे में कभी भी आकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर क्राउड मैनेजमेंट के लिए खास प्लान तैयार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हर तरह की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कैबिनेट का विस्तार, BJP कोटे से बने 12 मंत्री, जातीय समीकरण साधने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम नवमी (17 अप्रैल) के अवसर पर 24 घंटे के लिए अयोध्या राम मंदिर को खोलने के निर्देश दिए हैं. श्रद्धालुओं को 2.5 किलोमीटर से ज्यादा पैदल न चलना पड़े, पेयजल और साफ-सफाई के बंदोबस्त करने के अधिकारियों को निर्देश मिले हैं. बता दें कि डेढ़ लाख के करीब राम भक्त प्रतिदिन अयोध्या भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. रामनवमी के दिन यह संख्या बढ़ सकती है. यही कारण है कि किसी तरह की अव्यवस्था से बचने के लिए सीएम योगी ने समय रहते हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. राम मंदिर लोकार्पण के बाद अबतक 1 करोड़ से अधिक लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः भतीजे को तरजीह देने पर चाचा नाराज, सीट शेयरिंग पर पशुपति की चेतावनी, बोले- नहीं मिला सम्मान तो हम कहीं भी जाने को स्वतंत्र

रामनवमी पर पूरे अयोध्या में विशेष आयोजन होंगे. बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से अष्टमी और दशमी तिथि को भी राम मंदिर 24 घंटे खोला जाएगा. बता दें कि महाशिवरात्रि पर इस बार काशी विश्वनाथ मंदिर को भी  24 घंटे खोला गया था. एक दिन में 11 लाख से अधिक लोगों ने मंदिर में विश्वनाथ के दर्शन किए थे.

21 जनवरी को हुई थी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या स्थित राम मंदिर में 21 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत देशभर की कई हस्तियां समारोह में शामिल हुई थी. इस अवसर को प्रधानमंत्री मोदी ने एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया था.

Exit mobile version