Vistaar NEWS

Bahraich News: बहराइच में आदमखोर भेड़िये का कहर, 5 साल की बच्ची पर किया हमला, इलाके में दहशत

Bahraich News

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के 35 गांवों में आदमखोर भेड़ियों का आतंक लगातार देखने को मिल रहा है. इन गांवों के लोग रात-रात भर जागकर घरों की रखवाली के लिए मजबूर हैं. अब तक वन विभाग ने चार भेड़ियों को पकड़ लिया है, लेकिन अब भी दो भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है. बता दें कि बीते रविवार को भेड़िये के हमले में एक तीन साल की बच्ची की मौत हो गई थी.  बहराइच में खूंखार भेड़िये 8 बच्चों समेत नौ लोगों की जान ले चुके हैं. वहीं एक बार फिर बीती रात गिरधरपुर पंढवा गांव में आदमखोर भेड़िये ने हमला किया. भेड़िये ने 5 साल की मासूम अफसाना पर हमला कर दिया, जिसमें बच्ची घायल हो गई है. फिलहाल, बच्ची का इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है.

यह भी पढ़ें- “संविधान से चलेगा देश, सत्ता के चाबुक से नहीं”, ‘बुलडोजर एक्शन’ पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का राहुल गांधी ने किया स्वागत

बता दें कि 5 साल की मासूम अफसाना अपनी मां के साथ खाट पर लेटी हुई थी. जिस दौरान भेड़िये ने बच्ची की गर्दन पकड़ने की कोशिश की. बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों ने शोर मचाया. तभी गांव के लोग पेट्रोलिंग कर रहे थे वे दौड़कर आए और उसके बाद भेड़िया अफसाना को छोड़कर फरार हो गया. सूचना पाते ही मौके पर क्षेत्रीय भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह पहुंचे. भेड़िये के हमले से एक बार फिर गांव में दहशत का माहौल है.

मृतकों के लिए 5-5 का मुआवजा

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ बहराइच में ऑपरेशन भेड़िया पर नजर बनाए हुए हैं. उनके निर्देश पर वन व पर्यावरण मंत्री अरुण कुमार सक्सेना बुधवार को बहराइच पहुंचे थे. वन मंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों संग बैठक भी की थी. राज्य सरकार भेड़िये द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दे रही है. वहीं, बीते दिनों 4 मृतकों के आश्रितों को जिला प्रशासन की तरफ से 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि पहले ही दी जा चुकी है. शेष के परिजनों को जल्द ही राशि जारी की जाएगी.

Exit mobile version