Vistaar NEWS

बहराइच में बुलडोजर एक्शन से पहले खौफ का माहौल! अवैध निर्माणों को खुद हटा रहे दुकानदार

Bahraich Violence: बहराइच में दंगाइयों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा एक्शन होने जा रहा है. हिंसा करने वाले आरोपियों के घरों पर कभी भी बुलडोजर चल सकता है. वो इसलिए कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने हिंसा के बाद दंगाइयों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का आदेश दे दिया है. सीएम योगी ने कहा है कि कोई बचना नहीं चाहिए. हालांकि, सबसे बड़े एक्शन से पहले ही बहराइच में लोग खौफ खाए हैं. उन्होंने अपना बोरिया-बिस्तर समेटना शुरू कर दिया है. दुकानों को खाली कर दिया है.

बहराइच की सड़कों पर खौफ का साया है. सूबे के मुखिया का सख्त आदेश, और दंगाइयों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की तैयारी. यह सब देख कर यहां के लोग दहशत में हैं. दुकानदार और निवासी अपनी-अपनी संपत्ति को खाली करने में जुटे हैं. उन्हें डर है कि कहीं उनका घर या दुकान भी बुलडोजर के नीचे ना आ जाए.

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा मामले में एक्शन में योगी सरकार, 26 और की हुई गिरफ्तारी, आरोपियों के अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर

23 अवैध निर्माणों की पहचान

बहराइच में महराजगंज इलाके में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने अब तक 23 अवैध निर्माणों की पहचान की है. इनका बिलकुल भी रहना अब सुरक्षित नहीं है. लोग अपने सामान समेटने में जुटे हैं, और यह तस्वीरें इसका सबूत हैं. बहराइच में महसी इलाके के महराजगंज में 13 अक्टूबर को हिंसा भड़की थी. दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई, जिसमें रामगोपाल मिश्रा नाम के एक युवक की हत्या कर दी गई. कई लोग घायल भी हुए थे, क्योंकि जुलूस पर अराजक तत्वों ने पथराव किया था और गोलियां चलाई थीं.

रामगोपाल मिश्रा की मौत गोली लगने से ही हुई थी. मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दो मुख्य आरोपियों सरफराज और तालिब को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे.

मामले पर खुद नजर रख रहे हैं सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस मामले पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की है और स्थिति की गंभीरता को समझते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. क्या यह कार्रवाई दंगाइयों को सबक सिखा पाएगी? बहराइच हिंसा का मास्टमाइंड अब्दुल हमीद है. उसके घर की छत से ही गोली चली थी. अब्दुल हमीद के दो बेटे सरफराज और फहीम भी इस मामले में शामिल हैं.

मुठभेड़ में सरफराज घायल हो गया, जबकि फहीम पुलिस की कस्टडी में है. बताया जा रहा है कि सरफराज का ससुराल नेपाल में है. इस कांड के बाद वह अपने भाई तालिब के साथ नेपाल भागने की फिराक में था.बहराइच में हुई इस हिंसा के बाद से प्रशासन और पुलिस दोनों सक्रिय हो गए हैं. कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, और दो मुख्य आरोपी एनकाउंटर में पकड़े गए हैं. अब प्रशासन की नजर उन सभी पर है जो इस हिंसा में शामिल थे.

Exit mobile version