Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: घोसी सीट पर NDA के प्रत्याशी का ऐलान, ओपी राजभर के बड़े बेटे अरविंद राजभर पर लगाया दांव

Lok Sabha Election, Arvind Rajbhar

अरविंद राजभर

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सियसी हलचल तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 51 सीटों समेत BJP ने देश के 16 राज्यों और 2 केंद्र साशित प्रदेशों में अपने पहले 195 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इसके बाद वहीं राज्य में पार्टी के अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों ने भी अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. राष्ट्रीय लोक दल(RLD) के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी(SBSP) ने भी अपनी एक सीट घोसी से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

घोसी सीट पर मिली थी हार

SBSP ने पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के बड़े बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है. घोसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अरविंद ने BJP के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी. बता दें कि घोसी उन सीटों में शामिल है जहां पिछले चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. 2019 लोकसभा चुनाव में BJP के प्रत्याशी हरिनारायण राजभर को बसपा प्रत्याशी अतुल राय ने हरा दिया था. ऐसे में हारी हुई सीटों के समीकरण साधने के लिए BJP ने अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मैनपुरी में सपा का तिलिस्म तोड़ने की कोशिश में BJP! डिंपल यादव के खिलाफ इस बड़े चेहरे को बना सकती है उम्मीदवार

4 सहयोगी दलों के साथ NDA लड़ रही चुनाव

बताते चलें कि BJP यूपी में NDA में शामिल चार सहयोगी दलों RLD, सुभासपा, अपना दल एस और निषाद पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरी है. शीर्ष नेतृत्व की बातचीत में पार्टी ने रालोद और अपना दल एस को दो-दो और सुभासपा को एक सीट दी गई है. वहीं निषाद पार्टी को संतकबीरनगर लोकसभा सीट मिली है. हालांकि इस सीट पर BJP ने अपने ही सिंबल पर निषाद पार्टी के प्रत्याशी को उतारा है. संतकबीर नगर से निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को BJP ने दूसरी बार मैदान में उतारा गया है.

Exit mobile version