Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘साथियों! तैयार रहिए…’, BJP के जौनपुर से प्रत्याशी उतारने पर बाहुबली धनंजय सिंह ने भरी हुंकार, बोले- जीतेंगे हम

Lok Sabha Election

पूर्व सांसद धनंजय सिंह और नेता कृपाशंकर सिंह

Lok Sabha Election 2024: देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुट गई हैं. पार्टियां अब समीकरणों को साधने के लिए उम्मीदवारों को टिकट देना शुरू कर चुकी हैं. इसी कड़ी में केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. शनिवार को जारी BJP की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों को जगह दी गई. इस लिस्ट में 34 मौजूदा सांसदों के टिकट कटे हैं. टिकट कटने से नेताओं की धुकधुकी बढ़ गई हैं. जो नेता अपनी परंपरागत सीट से दावेदारी कर रहे थे उनमे से भी कई के पत्ते कट गए है. वहीं पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश में भी BJP ने 51 में से 47 लोकसभा सीटों पर BJP ने रिपीट उम्मीदवार किए हैं और हारी हुई सीट पर 4 नए चेहरों को मौका दिया है. ऐसे में जौनपुर की राजनीति करवट लेती नजर आ रही है. महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह को प्रत्याशी BJP ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं इसी सीट पर पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह ने रात होते-होते चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

जेडीयू के टिकट पर बने थे विधायक

कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले कृपाशंकर अपनी पुश्तैनी जमीन पर राजनीति करने लौट आए हैं. पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर खुद की पोस्टर के साथ लिखा कि साथियों! तैयार रहिए…लक्ष्य बस एक लोकसभा-73, जौनपुर. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि जीतेगा जौनपुर-जीतेंगे हम और अपनी फोटो भी शेयर की. ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि धनंजय सिंह नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के सिंबल पर ताल ठोकेंगे या निर्दलीय ही मैदान में उतरेंगे. ऐसा इसलिए है कि वह जेडीयू से काफी पुराने समय से जुड़े रहे हैं. 2007 में वह जेडीयू के टिकट पर विधायक भी बन चुके हैं.

यह भी पढ़ें: UP BJP Candidate List: 51 में से 47 लोकसभा सीटों पर BJP ने रिपीट किए उम्मीदवार, हारी हुई सीट पर 4 नए चेहरे

2009 में बने थे सांसद

जेडीयू से विधायक बनने के बाद उन्होंने 2008 में बसपा का साथ पकड़ लिया और 2009 में सांसद बने. 2011 में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगाकर बाहर BSP से निकाल दिया गया. इसके बाद उनका राजनीतिक ग्राफ नीचे गिरता गया और तमाम पार्टियों में का दामन थामने के बाद आखिरकार धनंजय जेडीयू में ही वापस लौट आए. इसके बाद से जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह 2024 के लोकसभा चुनाव के समय ही जौनपुर से टिकट हासिल करने के प्रयास में लगे हुए हैं. वहीं मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर के नाम सामने आते ही राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया.

Exit mobile version