Vistaar NEWS

‘हमारा संबंध शिवाजी महाराज से है मुगलों से नहीं’, महाराष्ट्र में बोले UP के CM Yogi

CM Yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

CM Yogi: रविवार, 11 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र का दौरा किया. इस दौरान पुणे में आयोजित गीता भक्ति अमृत महोत्सव में पहुंचे. कार्यक्रम में सीएम योगी ने महाराष्ट्र के लोगों को भाग्यशाली बताया. उन्होंने कहा कि जब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो सबसे पहले आगरा का दौरा किया. आगरा में पहले से बन रहे संग्रहालय का नाम मुगल संग्रहालय से बदलकर छत्रपति शिवाजी करने का निर्देश दिया.

‘शिवाजी ने औरंगजेब को मरने के लिए छोड़ दिया’

गीता भक्ति अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सीएम योगी ने महाराष्ट्र के लोग भाग्यशाली बताते हुए कहा कि महाराष्ट्र के लोगों को सदियों से कई संतों का आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने बताया कि समर्थ रामदास ने इसी धरती से छत्रपति शिवाजी महाराज को पैदा किया था. छत्रपति शिवाजी महाराज ने मुगल बादशाह औरंगजेब को चुनौती दी थी. छत्रपति शिवाजी महाराज ने मुगल बादशाह औरंगजेब को मरने के लिए छोड़ दिया. जिसकी आज तक किसी ने भी चिंता नहीं की.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: बीजेपी विधायकों के साथ नजर आए BSP MLA विधायक, सपा के दूरी बनाने पर बोले उमाशंकर सिंह- हम इसका राजनीतिकरण नहीं करेंगे

‘छत्रपति शिवाजी को ही समर्पित है डिफेंस कॉरिडोर’

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि हम महाराज छत्रपति शिवाजी के रूप में भक्ति और शक्ति के मिश्रण को देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चुने गए तो वह सबसे पहले आगरा गए. उन्होंने कहा, ‘आगरा में एक मुगल संग्राहलय बन रहा था, मैंने कहा कि इस संग्रहालय का नाम छत्रपति शिवाजी होना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए कि हम छत्रपति शिवाजी से जुड़े हैं मुगलों से नहीं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में डिफेंस कॉरिडोर बनाने की घोषणा की है और यह कॉरिडोर छत्रपति शिवाजी को ही समर्पित है.

Exit mobile version