Vistaar NEWS

यति नरसिंहानंद के विवादित बयान से तनावपूर्ण माहौल, डासना मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा, 10 लोग गिरफ्तार

yati narsinghanand

यति नरसिंहानंद

UP News: यूपी के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद गाजियाबाद का माहौल गर्म हो गया है. पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी के बाद यूपी समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद गाजियाबाद से लेकर हैदराबाद तक कई जगहों पर एफआईआर दर्ज हुई है. डासना मंदिर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

गाजियाबाद पुलिस ने महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें ऐसी धाराएं लगाई गई हैं, जिनमें तीन साल से कम सजा का प्रावधान है, इसलिए पुलिस ने डासना मंदिर के महंत को गिरफ्तार नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- महंत Yati Narsinghanand के विवादित बयान से बुलंदशहर में बवाल, गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव

पुलिस ने 10 प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार

शुक्रवार रात नरसिंहानंद के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में लोग गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए. मंदिर के प्रमुख नरसिंहानंद के बयानों को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद पुलिस ने मंदिर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है. इसके अलावा विरोध प्रदर्शन करने वाले 10 लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

डासना मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा

डासना मंदिर के एंट्री गेट पर बेरिकेड्स लगाए गए हैं. सुरक्षा जांच के बाद ही मंदिर के अंदर जाने की इजाजत है. गाजियाबाद पुलिस की 4-5 PCR वैन मंदिर के बाहर खड़ी की गई हैं. नरसिंहानंद के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं, जिनमें दिसंबर 2021 में हरिद्वार में एक सम्मेलन में दिए गए कथित घृणास्पद भाषण का मामला भी शामिल है. वह इस मामले में जमानत पर थे.

हैदराबाद समेत कई जगहों पर प्रदर्शन

तेलंगाना समेत कई राज्यों में नरसिंहानंद के खिलाफ पुलिस में शिकायतें दर्ज की गई हैं. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद को ज्ञापन सौंपते हुए नरसिंहानंद की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की. महाराष्ट्र के अमरावती शहर में भी उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जहां उनके बयान के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन में 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए और पत्थरबाजी के दौरान 10 पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

सिर कलम करने पर 1 लाख की इनाम की घोषणा

इस बीच फिरोज खान नाम के एक शख्स ने यति नरसिंहानंद का सिर कलम करने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. जिसकी शिकायत गाजियाबाद पुलिस से की गई है. इस मामले में महंत नरसिंहानंद के शिष्यों की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा थाना बेव सिटी में एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर के अनुसार, मसूरी थाना क्षेत्र के रहने वाले फिरोज खान द्वारा फेसबुक पर ये पोस्ट की गई है. महंत के शिष्यों ने आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है.

Exit mobile version