Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: फतेहपुर सीकरी से बेटे को चुनाव लड़ाना MLA पिता को पड़ा भारी, भाजपा ने थमाया कारण बताओ नोटिस

Lok Sabha Election

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण (7 मई) में उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें फतेहपुर सीकरी, आगरा, आंवला, हाथरस, मैनपुरी, बदायूं, एटा, फिरोजाबाद, संभल और बरेली शामिल हैं. इससे पहले भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए फतेहपुर सीकरी के विधायक चौधरी बाबूलाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

बता दें कि भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल के बेटे रामेश्वर चौधरी फतेहपुर सीकरी से निदर्लीय चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, भाजपा विधायक पर अपने बेटे को चुनाव लड़ाने और उनका प्रचार करने का आरोप है. उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने रविवार को बाबूलाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्हें सोमवार को शाम 5 बजे तक जवाब देने के लिए कहा गया है. ऐसा न करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. वहीं, भाजपा पहले ही रामेश्वर चौधरी को पार्टी से निष्कासित कर चुकी है.

भाजपा ने राजकुमार चाहर को बनाया उम्मीदवार

फतेहपुर सीकरी से भाजपा ने पुनः राजकुमार चाहर को उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से चाहर ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी. उन्हें 6,67,147 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर को 1,72,082 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ेंः झारखंड में मंत्री के PS के नौकर के घर ED को मिला नोटों का पहाड़, 30 करोड़ कैश का अनुमान, गिनती में जुटे अधिकारी

बाबूलाल पर लटकी कार्रवाई की तलवार

भाजपा के वरिष्ठ नेता चौधरी बाबूलाल अपने बेटे रामेश्वर चौधरी के लिए फतेहपुर सीकरी से टिकट मांग रहे थे. जब टिकट नहीं मिला तो रामेश्वर निर्दलीय ही चुनावी रण में उतर गए. वहीं, उनके नामांकन में भाजपा विधायक बाबूलाल भी मौजूद थे. इससे पहले भाजपा ने रामेश्वर चौधरी को पार्टी से निष्कासित किया था. वहीं, अब बाबूलाल पर कार्रवाई की तलवार लटकी है. उल्लेखनीय है कि बाबूलाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे प्रमुख जाट नेताओं में से एक हैं. उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में फतेहपुर सीकरी से जीत दर्ज की थी.

Exit mobile version