Vistaar NEWS

UP News: यति नरसिंहानंद के बयान के खिलाफ सहारनपुर में उग्र प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया पथराव

UP News

सहारनपुर में पुलिस थाने पर पथराव

Yati Narasimhanand Statement: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए यति नरसिंहानंद पर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है. इसी बीच सहारनपुर में यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन हुआ है. शेखपुरा पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया है. सहारनपुर की शेखपुरा पुलिस चौकी पर ज्ञापन देने आए लोगों ने चौकी पर हंगामा किया तो पुलिस ने आनन-फानन में पूरे मामले को शांत कर दिया.

इसके साथ ही पुलिस हंगामा करने वाले असामाजिक तत्वों की भी तलाश कर रही है. वहीं मुकदमा दर्ज कर हंगामा करने वालों की पहचान की जा रही है. जानकारी के अनुसार गांव शेखपुरा के लोगों ने यति नरसिंहानंद के विरोध में हजारों की संख्या में विरोध प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें- यति नरसिंहानंद के विवादित बयान से तनावपूर्ण माहौल, डासना मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा, 10 लोग गिरफ्तार

सहारनपुर एसपी ने क्या कहा?

इस मामले पर एसपी साहरनपुर ने कहा कि आज रविवार (6 अक्टूबर) की सुबह 11 बजे शेखपुरा गांव के कुछ ग्रामीण वासियों का ज्ञापन देने का प्रोग्राम था. कुछ उग्र विचारधारा के लड़कों ने पुलिस पर पथराव किया. इस घटना में कोई पुलिस वाला भी घायल नहीं हुआ न ही किसी भी सरकार या निजी संपत्ति का नुकसान नहीं हुआ है. वीडियो में लोगों की शिनाख्त कर के लोगों की पहचान की जा रही है.

नरसिंहानंद के विवादित बयान से बढ़ा तनाव

बता दें कि नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले और अन्य राज्यों में विरोध प्रदर्शन के बीच कई राजनीतिक पार्टियों ने उनकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की. नरसिंहानंद के सहयोगियों ने शनिवार को दावा किया कि पुजारी को गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में ले लिया गया लेकिन मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया.

इससे पहले मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग की. इस संगठन ने कहा कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करना पर्याप्त नहीं है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ असहनीय ईशनिंदा करने वाली टिप्पणी की है.

Exit mobile version