Vistaar NEWS

UP News: लखनऊ में सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, तेज धमाके से उड़ी घर की दीवार

UP News

गैस सिलेंडर फटने के बाद ढहा मकान

UP News: राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा हुआ. जहां जरदोजी कढ़ाई कारीगर के घर गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से पांच लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. मृतकों में तीन नाबालिग बच्चियां भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक जरदोजी कारीगर मुशीर अली, उसकी पत्नी हुस्ना बानो, नाबालिग भांजियों हुमा, हिबा और भतीजी राईया की मौत धमाके में मौत हो गई. इस हादसे में मुशीर की दो बेटियां, एक भांजी और बहनोई अजमत गंभीर रूप से घायल है. धमाका इतना तेज था कि पूरा घर ढह गया और आग लग गई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक मुशीर के पास पटाखा कारोबार का भी लाइसेंस था. कुछ लोगों का कहना है कि मुशीर के कमरे में दिवाली के कुछ बचे हुए पटाखे भी रखे थे. हालांकि घर के अन्य सदस्यों का कहना है कि पहले शार्ट सर्किट से आग लगी, फिर सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ. इस घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. वहीं उन्होंने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- UP News: अपहरण-रंगदारी मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार, जौनपुर कोर्ट कल सुनाएगी सजा, भेजे गए जेल

मंगलवार के दिन थी मृतक की सालगिरह

यह भी जानकारी मिल रही है कि मंगलवार के दिन ही मृतक मुशीर की शादी की सालगिरह थी. जिसमें शामिल होने के लिए बहनोई का परिवार भी आया था. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और घयलों को अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने 5 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

मृतकों के नाम

घायलों के नाम

मामले की जांच में जुटी पुलिस 

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस बल व फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों मौके पर पहुंची. काफी मशकत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है. धमाका कैसे हुआ और इसका मुख्य कारण क्या है पुलिस इसकी जांच करने में जुट गई है.

Exit mobile version