Vistaar NEWS

Hathras Stampede: ’10-12 लोगों ने छिड़का जहरीला स्प्रे और मच गई भगदड़’, हाथरस हादसे पर बाबा के वकील की नई थ्योरी

बाबा के वकील का बड़ा दावा

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. यहां सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद से पुलिस इस सत्संग के आयोजक समेत बाबा से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. हालांकि सूरजपाल अभी भी फरार है. इस बीच उनके वकील एपी सिंह ने बड़ा दावा किया है.

एपी सिंह ने हादसे के पीछे की नई थ्योरी बताते हुए कहा कि कुछ लोगों के पास जहरीले स्प्रे थे, जिस वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई और भगदड़ मच गई. उन्होंने कहा कि इस मामले में बाबा के सत्संग को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है.

ये भी पढ़ेंः परीक्षा रद्द, ट्रेनें ठप… मुंबई में भारी बारिश का कहर, अभी और मचेगा हाहाकार!

एपी सिंह ने की ये मांग

दिल्ली में रविवार को मीडिया से बात करते हुए भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने कहा, “सत्संग में अज्ञात 10-12 लोग जहरीला स्प्रे लेकर आए थे. वे जहरीला स्प्रे छिड़कते हुए भागे और यह एक पूर्व नियोजित साजिश का हिस्सा लग रहा है. ये सभी लोग गाड़ी से भाग गए. इसमें कई लोग बेहोश हो गए. मैं विशेष जांच दल (SIT) से आग्रह करता हूं कि वह इस बात की जांच करे कि इस घटना के पीछे कौन लोग हैं.

गौरतलब है कि हाथरस के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के संगठन की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया था. इस दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की जान चली गई. पुलिस ने मामले में बाबा के सात सेवादारों और सत्संग के आयोजकों को गिरफ्तार किया है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

राहुल ने CM को लिखा पत्र

उधर, विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार (7 जुलाई) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में गांधी ने पीड़ितों को ज्यादा मुआवजा देने की अपनी मांग को दोहराया है और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जो मुआवजा घोषित किया गया है, वह बहुत अपर्याप्त है.

Exit mobile version