Vistaar NEWS

‘भगदड़ के लिए असमाजिक तत्व जिम्मेदार, मैं पहले ही वहां से निकल चुका था’, हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा का पहला बयान

Hathras Stampede

हाथरस घटना पर नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया

Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर स्वयंभू संत साकार विश्व हरि भोले बाबा का पहला बयान सामने आया है. बाबा ने समागम के दौरान मरने वालों के प्रति संवेदना जताई है. इसके साथ ही ये सफाई दी है कि वह समागम में भगदड़ होने से बहुत पहले ही निकल चुके थे. बाबा ने लिखित बयान जारी कर ये भी बताया है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह को अधिकारिक तौर पर अपना वकील नियुक्त किया है.

हाथरस के सिकंदराराऊ के एक गांव में मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम के दौरान भगदड़ मच गई थी. इस भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई थी. सैंकड़ों लोग घायल हुए थे. हादसे के बाद अब नारायण साकार हरि का पहला रिएक्शन सामने आया है.

ये भी पढ़ें- UP: हर कोई जानता है उस ‘सज्जन’ की तस्वीर किसके साथ है’, हाथरस हादसे पर CM योगी का अखिलेश पर पलटवार

बाबा ने घटना को लेकर क्या कहा?

नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा ने लिखित बयान जारी कर कहा है कि हम मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रभु से प्रार्थना करते हैं. इसमें ये भी लिखा है कि जब समागम में भगदड़ हुई, उस वक्त वह घटनास्थल पर नहीं थे. वह काफी पहले ही निकल चुके थे.

नारायण साकार हरि ने एपी सिंह को वकील बनाया

लिखित बयान में भोले बाबा ने ये भी बताया कि समागम और सत्संग के बाद अराजकतत्वों ने जिस तरह का काम किया है, उन पर कानूनी एक्शन के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह को आधिकारिक तौर पर अधिकृत किया है.

यूपी DGP ने बनाई एक फैक्ट फाइडिंग टीम

हाथरस हादसे के बाद स्वयंभू संत भोले बाबा पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है. यूपी के डीजीपी ने एक फैक्ट फाइडिंग टीम बनाई है. खासतौर से मैनपुरी एटा, कासगंज, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, फिरोजाबाद, इटावा और आगरा के एसपी, एसएसपी और कमिश्नर को जिम्मेदारी दी गई कि वह अपने जिलों में सेवादारों से बात करें. इनसे बातचीत के साथ बाबा के काम काज, उनके आश्रम, फंडिंग और उनके मददगारों के बारे में जानकारी जुटाने को कहा गया है.

Exit mobile version