Vistaar NEWS

UP MLC Election: जानें कौन हैं विच्छेलाल राजभर? जिन्हें SBSP ने विधान परिषद चुनाव में बनाया उम्मीदवार

UP MLC Election

विच्छेलाल राजभर को सुभासपा ने बनाया उम्मीदवार

UP MLC Election: ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने यूपी विधान परिषद चुनाव (MLC Election) के लिए उम्मीदवार उतार दिया है. सुभासपा ने मऊ के रहने वाले विच्छेलाल राजभर को विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि MLC चुनाव के लिए सोमवार, 11 मार्च को नामांकन का आखिरी दिन है.

कौन हैं विच्छेलाल राजभर?

विच्छेलाल राजभर को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर का बेहद करीबी माना जाता है. वह पार्टी के लिए पूर्वांचल क्षेत्र का कार्यभार संभाल रहे हैं. बताया जाता है कि सुभासपा की स्थापना के समय से ही वह पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. विच्छेलाल सामान्य बैकग्राउंड से आते हैं. उन्होंने ब्लॉक प्रमुख के पद से सियासी सफर शुरू किया था. फिलहाल वह सुभासपा के लिए पूर्वांचल क्षेत्र का कार्यभार संभाल रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, उनका जन्म 1973 में हुआ था. परिवार में पत्नी समेत दो बेटे और दो बेटियां हैं.

ये भी पढ़ेंः SBI को सुप्रीम कोर्ट से झटका, समय बढ़ाने की मांग खारिज, कल तक जारी करनी होगी पूरी डिटेल

SBSP में इन पदों पर रहे विच्छेलाल

विच्छेलाल राजभार ने 10 दिसंबर 2003 से 04 अप्रैल 2005 तक जिला प्रमुख महासचिव (मऊ), 05 अप्रैल 2005 से 0216 तक जिला अध्यक्ष (मऊ), 01 जनवरी 2017 से 30 दिसंबर 2018 तक मंडल महासचिव (आजमगढ़), 05 जनवरी 2018 से 01 जून 2022 तक प्रदेश संगठन मंत्री (यूपी) की जिम्मेदारी संभाली. फिलहाल वह पार्टी के लिए पूर्वांचल क्षेत्र का कार्यभार संभाल रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 13 विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव हो रहा है. एनडीए ने 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. जिसमें भाजपा के 7, सुभासपा,आरएलडी और अपना दल से एक उम्मीदवार होगा.

भाजपा ने किसे दिया टिकट?

भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए विजय बहादुर पाठक, डॉक्टर महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेन्‍द्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, सुभासपा ने विच्छेलाल राजभर, अपना दल ने आशीष पटेल और आरएलडी ने योगेश चौधरी को टिकट दिया है.

Exit mobile version