Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: ‘पश्चिम की हवा ने सब पलट दिया, ये धरती बीजेपी से आजादी दिलाएगी’, अखिलेश ने केंद्र पर बोला हमला

Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार चुनावी रैलियां कर रही हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ लोकसभा से सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ये पश्चिम की हवा ने सब पलट दिया है. मेरठ की धरती क्रांतिकारियों की धरती रही है, आजादी में इस धरती की भूमिका रही है. जो धरती आजादी दिलाती रही है, वो बीजेपी से आजादी दिलाएगी.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि “यहां के किसान, नौजवान अगर धरने के लिए निकलना चाहते थे तो पुलिस उनके ट्रैक्टरों को पकड़ लेती थी पुलिस. किसान आज भी एमएसपी की मांग कर रहा है, लेकिन ये बीजेपी किसानों की मांग सुन नहीं रही है. जिस सरकार ने किसान को धोखा दिया हो, नौजवान को धोखा दिया वो सरकार बचेगी कैसे? इस सरकार में कोई भी परीक्षा नहीं हुई है, 10 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं.”

ये भी पढ़ें- Lok Sabh Election 2024: दूसरे चरण के मतदान से पहले मायावती को बड़ा झटका, यूपी की दो सीटों पर BSP प्रत्याशियों का नामांकन हुआ निरस्त

“बीजेपी के गोदाम में देश के सब भ्रष्टाचारी हैं”

इसके साथ ही चुनावी मंच से अखिलेश यादव ने कहा “बताओ मेरठ में कोई नया कारखाना या आसपास जमीन देकर के कोई नया कारखाना खुला हो तो बता दो? ये गारंटी लेकर आए हैं, हमें आपको धोखा देने आए हैं. माफिया और भ्रष्टाचारियों की सबसे बड़ी गोदाम कोई बनी है तो वो भारतीय जनता पार्टी है. भारतीय जनता पार्टी के गोदाम में देश के सब भ्रष्टाचारी हैं, उत्तर प्रदेश के जितने माफिया और भ्रष्टाचारी हैं वो सब वहीं पहुंच गए हैं.”

“PDA की लड़ाई बड़ी हो गई है”

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा “सबसे ज्यादा दलितों पर झूठे मुकदमे किसी ने लगाए तो भारतीय जनता पार्टी ने लगाए हैं. यह अन्याय कभी समाजवादी लोग स्वीकर नहीं कर सकते हैं. PDA की लड़ाई बड़ी हो गई है, जिससे ये बीजेपी वाले लोग घबराए हुए है. ये जो परिवार-परिवार वाली बात कर रहे हैं, हमारे आपके PDA परिवार का मुकाबला नहीं कर सकते हैं क्योंकि PDA परिवार सबसे बड़ा परिवार है. इसमें पिछड़े ,दलित , अल्पसंख्यक तो हैं ही आधी आबादी और पीड़ित, दु:खी अगड़े भी हैं.”

Exit mobile version