Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘जो नाराज थे अब उनका भी मिल रहा समर्थन’, राजा भैया का नाम लिए बगैर बोले अखिलेश यादव

Lok Sabha Election 2024

अखिलेश यादव ( सपा पमुख )

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक पांच चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं बाकी के चरण में होने वाले मतदान से पहले राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनावी अभियान को और तेज कर दिया है. इसी कड़ी में आज गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और पार्टी प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल के लिए समर्थन वोट मांगे. यहां छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होनी है.

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने राज्य और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने कुंडा सीट से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को लेकर बड़ा बयान दिया. विधायक का नाम लिए बगैर अखिलेश ने कहा कि जो लोग नाराज थे, उनका भी समर्थन मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: मेनका गांधी के प्रचार में जुटे बेटे वरुण, बोले- सुल्तानपुर की मां के लिए समर्थन जुटाने आया हूं

अखिलेश यादव के इस बयान के कई मायने

चुनावी सभा में रघुराज प्रताप सिंह को लेकर अखिलेश यादव के इस बयान के कई मायने हैं. कुछ दिन पहले ही कुंडा विधायक ने कहा था कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए आजाद हैं. अब अखिलेश के इस बयान ने प्रतापगढ़ ही नहीं, यूपी की सियासत का पारा हाई कर दिया है.

‘इस बार शहजादे शह भी देंगे और मात भी’

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये संविधान रहेगा तो हमे आपको अधिकार मिलेंगे. संविधान बचेगा तो हमें आपको न्याय मिलेगा. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का संविधान संजीवनी है. जब कोई इनसे (बीजेपी) इलेक्टोरल बॉन्ड के बारे में पूछा तो उसका जवाब नहीं देते हैं. इलेक्टोरल बॉन्ड ने इनके भ्रष्टाचार की पोल खोल कर रख दी है.

सपा मुखिया ने कहा कि गठबंधन की सरकार बनेगी तो जो खाली पड़े 30 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी. साथ ही साथ अग्निवीर योजना को खत्म करने का काम किया जाएगा. इस सरकार ने जानबूझकर पेपर रद्द करवाए हैं. ताकि इनको नौकरी और आरक्षण न देना पड़े. ये जो दिल्ली वाले ‘शहजादे-शहजादे’ कहते हैं, इस बार शहजादे शह भी देंगे और मात भी.

‘कांग्रेस और समाजवादी एक और एक ग्यारह’

अखिलेश यादव ने कहा, जब से कांग्रेस और समाजवादी एक और एक ग्यारह हो गए हैं, तब से दिल्ली और लखनऊ का इंजन आपस में टकरा रहा है. अब लग रहा है बीजेपी का 80 में 80 का सफाया होने जा रहा है. जनता का गुस्सा देखकर यहां के प्रत्याशी की आंख में आंसू निकल आए हैं. देख लेना जब चुनाव सातवें चरण में पहुंचेगा तो जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखाई देगा. चुनाव का मौसम बदला है. इस बार पॉलिटिकल क्लाइमेट चेंज होने जा रहा है.

Exit mobile version