Vistaar NEWS

अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर राहुल गांधी पर BJP ने साधा निशाना, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बता दिया ‘रणछोड़ दास’

Lok Sabha Election 2024

ब्रजेश पाठक (डिप्टी सीएम उत्तर प्रदेश)

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने और अमेठी सीट से चुनाव न लड़ने को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमलावर हैं. पीएम मोदी और अमित साह समेत बीजेपी नेता राहुल गांधी पर तंज कस रहे हैं. यूपी डिप्टी सीएम ने गांधी परिवार को रणछोड़ दास बताया तो एमपी के सीएम मोहन यादव ने कहा यूपी का माहौल मोदीमय है. केंद्रीय मंत्री और बिहार में बीजेपी के दिग्गज और फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने तंज किया है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार जहां से हारता है वहां दोबारा नहीं जाता.

राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, रायबरेली और अमेठी में बीजेपी प्रचंड जीत दर्ज करने जा रही है. राहुल गांधी अमेठी से पलायन करके वायनाड गए. उत्तर प्रदेश की जनता, रायबरेली की जनता समझ चुकी है ये रणछोड़ दास लोग हैं. ऐसे लोगों को रायबरेली की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी. रायबरेली अमेठी सहित सभी सीटों पर भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी ने किया नामांकन, सोनिया गांधी, प्रियंका और खड़गे रहे मौजूद

केशव प्रसाद मौर्य का राहुल गांधी पर तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि किसी ने राहुल गांधी को समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी भारी मतों से जीत गई थीं. इसलिए आप अमेठी ना जाकर रायबरेली चलिए.”

 

“सोनिया ने राहुल को 20 बार लॉन्च किया”

राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान आया है. अमित शाह ने कहा है कि सोनिया गांधी ने राहुल नाम के यान को 20 बार लॉन्च किया, लेकिन लॉन्चिंग सफल ही नहीं होती है. अब अमेठी से भागकर वो रायबरेली गए हैं. लेकिन मैं रायबरेली का परिणाम बताता हूं कि वो रायबरेली से भी हारेंगे.

“गांधी परिवार जहां से हारता है, वहां दोबारा नहीं जाता”

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, गांधी परिवार जहां से हारता है वहां फिर दोबारा नहीं जाता. जैसे राहुल गांधी अमेठी से हार गए तो उन्होंने वो सीट छोड़ दी, इस बार रायबरेली भी हारेंगे तो वो भी छोड़ देंगे. जिस तरह बहादुर शाह ज़फ़र मुगल सल्तनत के अंतिम बादशाह थे, गांधी परिवार के लिए रायबरेली उसी प्रकार से है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर किया पलटवार

बीजेपी के बयानों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “जबसे राहुल जी की रायबरेली से लड़ने की खबर आयी है, हर ओर से खूब सारी टिप्पणियों की भरमार है. भूलिए मत, राहुल जी शतरंज के माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी एक ही चाल से BJP और उनके चरण चुंबकों को मूर्छा आ गई है. रायबरेली सिर्फ़ सोनिया जी की नहीं, ख़ुद इंदिरा गांधी जी की सीट रही है. यह विरासत नहीं ज़िम्मेदारी है, कर्तव्य है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने आघे कहा कि रही बात गांधी परिवार के गढ़ की, तो अमेठी-रायबरेली ही नहीं, उत्तर से दक्षिण तक पूरा देश गांधी परिवार का गढ़ है. राहुल गांधी तो तीन बार उत्तर प्रदेश से और एक बार केरल से सांसद बन गये, लेकिन मोदी जी विंध्याचल से नीचे जाकर चुनाव लड़ने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पाये?

Exit mobile version